Corona Virus: 324 यात्रियों के साथ दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड हुआ एयर इंडिया का विमान

डीएन ब्यूरो

चीन के वुहान शहर से 324 भारतीय नागरिकों को लेकर एयर इंडिया की विशेष उड़ान आज सुबह सात बजकर 24 मिनट पर दिल्ली पहुंची।

दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड हुआ एयर इंडिया का विमान
दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड हुआ एयर इंडिया का विमान

नई दिल्ली: चीन के वुहान शहर से 324 भारतीय नागरिकों को लेकर एयर इंडिया की विशेष उड़ान आज सुबह सात बजकर 24 मिनट पर दिल्ली पहुंची। चीन में नोवल कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनज़र सरकार ने अपने नागरिकों को वहाँ से निकालने का फैसला किया है। विशेष उड़ान से लाये गये सभी 324 यात्रियों को 14 दिन तक मानेसर और छावला कैंप में खास तौर पर बनाए गए शिविरों में रखा जायेगा ताकि वे दूसरे लोगों के संपर्क में न आ सकें। डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य की नियमित जाँच करेगी।

एयर इंडिया का बोइंग 747 डबल डेकर जम्बो विमान शुक्रवार दोपहर बाद 1.17 बजे दिल्ली से रवाना हुआ था और भारतीय समय के अनुसार शनिवार तड़के करीब एक बजे वुहान से वापसी की उड़ान भरी। उड़ान में राम मनोहर लोहिया अस्पताल के पाँच डॉक्टर और एयर इंडिया के एक पैरा मेडिकल कर्मचारी को भी भेजा गया था। वुहान में विमान में बोर्डिंग से पहले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई।

वुहान से आये पुरुष यात्रियों के लिए दिल्ली के पास मानेसर में और महिलाओं के लिए छावला कैंप में विशेष शिविर बनाये गये हैं। चूँकि वायरस के संक्रमण के लक्षण सामने आने में 14 दिन का समय लग सकता है, इसलिये 14 दिन तक इन यात्रियों को आबादी से दूर रखने की व्यवस्था की गई है। उल्लेखनीय है कि दुनियाभर में नोवल कोरोना वायरस के 9800 ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 99 प्रतिशत मामले चीन से हैं। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार