RBI गर्वनर को राहुल की नसीहत, कहा- देश बचाने के लिये तनकर खड़े हो जाओ श्रीमान पटेल

डीएन ब्यूरो

RBI के 9.59 लाख करोड़ रुपए के रिजर्व कोष में से 3.6 लाख करोड़ रुपए स्थानांतरित करने की खबरों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल को सरकार के दबाव के सामने नहीं झुकना चाहिए। डाइनामाइट न्यूज़ की खबर में पढ़ें कांग्रेस अध्यक्ष ने और क्या कहा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय रिजर्व बैंक के 9.59 लाख करोड़ रुपए के रिजर्व कोष में से 3.6 लाख करोड़ रुपए स्थानांतरित करने की खबरों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल को सरकार के दवाब के सामने नहीं झुकना चाहिए।

यह भी पढ़ें: घर वापसीः 19 साल बाद कांग्रेस में लौटे तारिक अनवर,राहुल गांधी ने किया स्वागत

गांधी ने सरकार की आर्थिक नीतियों पर तंज कसते हुए ट्विटर पर लिखा है, “ 36,00,00,00,00,000 करोड़ रुपए। अपनी विलक्षण आर्थिक नीतियों से अर्थव्यवस्था को तहस नहस करने वाले प्रधानमंत्री को आरबीआई की जमाराशि की जरुरत है। देश को बचाने के लिए तन कर खड़े हो जाओ श्रीमान पटेल।” 

यह भी पढ़ें: उज्जैनः पहले इंदिरा..फिर सोनिया और अब राहुल गांधी ने महाकाल के किये दर्शन

खबरों के अनुसार वित्त मंत्रालय ने आरबीआई रिजर्व कोष से 3.6 लाख करोड़ को स्थानांतरित करने का प्रस्ताव किया है। यह आरबीआई के 9.59 लाख करोड़ रुपए के रिजर्व कोष का एक तिहाई है।(वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?

हां
80.95%
नहीं
19.05%