भू-माफियाओं के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी में योगी सरकार, टास्क फोर्स का किया गठन

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार कड़े फैसले ले रहे हैं। वह देर रात तक अधिकारियों के साथ बैठक करते हैं और फैसला लेते हैं। बुधवार देर रात सीएम योगी ने कुछ अहम फैसले लिये। इनमें फर्जी राशनकार्ड धारकों से रिकवरी और भू-माफियाओं के खिलाफ टास्क फोर्स का ऐलान किया गया।

फ़ाइल फ़ोटो
फ़ाइल फ़ोटो

लखनऊ: जब से योगी सरकार सत्ता में आई है तब से ताबड़तोड़ फैसले ले रही है। राशन दुकानों पर यूपी सरकार की गाज गिरने के बाद अब भूमाफियाओं पर शिकंजा कसने की तैयारी पूरी हो गई है। योगी सरकार ने बुधवार देर रात तक अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद फैसला लिया है कि भूमाफियाओं के खिलाफ टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा। तीन स्तरीय ये टास्क फोर्स भूमाफियाओं पर नज़र रखेगी। साथ ही फर्जी राशनकार्ड धारकों से रिकवरी पर भी फैसला लिया गया।

नहीं मिलेगा मिट्टी का तेल
बुधवार रात हुई बैठक में योगी आदित्यनाथ ने फैसला किया कि जिन परिवारों को गैस चूल्हा मिला है उन लोगों को सरकारी मिट्टी का तेल नहीं मिलेगा। इसके साथ ही सभी जन कल्याणकारी योजनाओं को आधार कार्ड से जोड़ा जायेगा। वहीं भ्रष्टाचार रोकने के लिए सभी योजनाओं को ऑनलाइन किया जाएगा ताकि पारदर्शिता को बढ़ सके।

राशनकार्ड की रिकवरी
योगी सरकार ने फैसला किया है कि अब तक फर्जी बीपीएल और राशन कार्ड से सस्ता राशन ले रहे लोगों से सरकार रिकवरी भी करेगी। वहीं गलत तरीके से लिये गये राशन की कीमत सरकार वापिस सरकारी खजाने में जमा करवायेगी।

टास्क फोर्स का ऐलान
योगी सरकार ने भू-माफियाओं के खिलाफ बड़ा कदम उठाते हुए टास्क फोर्स बनाने का फैसला किया है। इसमें राजस्व विभाग की संपत्तियों को अवैध कब्जे से मुक्त कराने के लिए मुख्य सचिव, कमिश्नर और डीएम के स्तर पर एक टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा।

किसानों पर मेहरबान सरकार
किसानों पर लगातार मेहरबान योगी सरकार ने भूमिहीन किसानों के 2 बच्चों को बेहतर शिक्षा मुहैया कराने के लिए छात्रवृत्ति भी पारदर्शिता के साथ उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …