कासगंज हिंसा: सियासी तूफान तेज, आगरा-फिरोजाबाद में वीएचपी की तिरंगा यात्रा, कांग्रेस का प्रदर्शन

डीएन ब्यूरो

कासगंज हिंसा से उपजा बवाल अब भी जारी है और अब इस पर बड़ा सियासी तूफान उठता हुआ दिख रहा है। विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) आगरा में तिरंगा यात्रा का आयोजन कर रही है। दूसरी तरफ कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ अलीगढ़ में प्रदर्शन किया।

 विश्व हिंदू परिषद की तिरंगा यात्रा
विश्व हिंदू परिषद की तिरंगा यात्रा

लखनऊ/आगरा: कासगंज हिंसा से उपजा बवाल अब भी जारी है और अब इस पर सियासी तूफान उठता हुआ दिख रहा है। कासगंज बवाल के बाद विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल आगरा और फिरोजाबाद में आज बड़े स्तर पर तिरंगा यात्रा का आयोजन कर रही है। इस आयोजन के देखते हुए यहां बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की भारी तैनाती कर दी गयी है। यह यात्रा कई स्थानों से होकर गुजरेगी। प्रशासन इस यात्रा पर कड़ी नजर रखे हुए है।

दूसरी तरफ कांग्रेस के नेता राज बब्बर के नेतृत्व में उनकी पार्टी के कुछ नेताओं ने आज कासगंज जाने की योजना बनाई थी। प्रशासन सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए कांग्रेस को इस यात्रा की इजाजत नहीं दी। कांग्रेस ने इसके लिये केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार पर हमला किया। कांग्रेस ने अलीगढ़ में भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। 

आगरा में आज तिरंगा यात्रा में भारी संख्या में वीएचपी के नेता और कार्यकर्ता भाग ले रहा है। बंदेमातरम और भारत माता की जय के नारों के साथ यह यात्रा शहर के कई अहम पड़ावों से होकर गुजर रही है। पुलिस-प्रशासन इस यात्रा को लेकर काफी अलर्ट देखा जा रहा है। इस यात्रा को प्रशासन से मंजूरी मिलने पर भी सवाल उठाये जा रहे हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …