उमा भारती: राम मंदिर बनने का वक्त आ गया है

डीएन संवाददाता

केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में बुधवार को आए सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर कहा कि उन्होंने कोई साजिश नहीं की और राम मंदिर निर्माण अभियान के लिए जो कुछ किया खुल्लम खुल्ला किया।

उमा भारती, केंद्रीय मंत्री
उमा भारती, केंद्रीय मंत्री

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को बाबरी विध्वंस मामले में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती जैसे बड़े बीजेपी नेताओं के खिलाफ आपराधिक साजिश का केस चलाने का आदेश दिया। वहीं, केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए यह साफ कर दिया कि वह इस्तीफा नहीं देंगी। बता दें कि कांग्रेस ने कोर्ट का फैसला आने के बाद कल्याण सिंह और उमा भारती को नैतिक आधार पर पद छोड़ने के लिए कहा था। कोर्ट के फैसले पर उमा ने कहा कि वह अयोध्या, गंगा और तिरंगा को लेकर कुछ भी भुगतने के लिए तैयार हैं। कोर्ट द्वारा आपराधिक साजिश का केस चलाने के फैसले पर उमा ने कहा, 'यह साजिश का मामला नहीं, सब कुछ खुल्लमखुल्ला है। साजिश की क्या बात है, मैं तो वहां मौजूद थी।' उन्होंने कहा कि वह अयोध्या आंदोलन की भागीदार रही हैं, जिसका उन्हें कोई गिला-शिकवा नहीं है।

यह भी पढ़ें: बाबरी मामले में आडवाणी व अन्य के खिलाफ चलेगा मुकदमा

कांग्रेस द्वारा इस्तीफा मांगने पर उमा ने कहा कि जब 1984 के दंगों में हजारों सिख मारे गए तो उस वक्त सोनिया गांधी राजीव के घर में ही थीं। उमा ने सवाल उठाया कि क्या सोनिया भी राजीव के साथ साजिश में शामिल थीं? उन्होंने एक कांग्रेस समर्थक भोला पांडेय द्वारा प्लेन हाईजैक करने का मामला उठाते हुए कहा कि क्या इस अपहरण की साजिश में इंदिरा गांधी भी शामिल थीं?

उमा ने ऐलान किया कि वह बुधवार को ही अयोध्या जाएंगी। उन्होंने कहा, 'मैं हनुमान जी और रामलला को आभार व्यक्त करूंगी कि उन्होंने मुझे जीवन में इतना यश दिया।' उमा ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनकर रहेगा, गंगा निर्मल होकर रहेगी और कश्मीर में तिरंगा लहराकर रहेगा। उमा ने कहा, 'मैं पूरे भारत को संदेश देना चाहती हूं कि राम मंदिर बनने का वक्त आ गया है।'

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …