National: शोपियां में भारतीय सुरक्षा बलों की आंतकवादियों के साथ मुठभेड़, कई ढेर

डीएन ब्यूरो

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के संयुक्त घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के संयुक्त घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बुधवार सुबह यूनीवार्ता को बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिलने पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने शोपियां के मलहूरा इलाके में मंगलवार शाम संयुक्त घेराबंदी एवं तलाश अभियान चलाया। सुरक्षा बल के जवान जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तो वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से उन पर गोलीबारी शुरू कर दी की।

कालिया ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादी मारे गये। इसके साथ ही कश्मीर घाटी में पिछले 10 दिन में विभिन्न अभियानों में मारे गये आतंकवादियों की संख्या 17 हो गयी।

अतिरिक्त सुरक्षा बल रात में ही मुठभेड़ स्थल पर पहुंच गये ताकि आतंकवादी अंधेर का फायदा उठाकर भाग नहीं सके। इलाके के इर्द गिर्द और आस पास के गांवों में घेराबंदी कर दी गयी है। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक सुरक्षा बलों का अभियान जारी था। (वार्ता)













संबंधित समाचार