बलरामपुर: तीन दिवसीय अंत्योदय मेले में ग्रामीणों को दी गई कई योजनाओं की जानकारी

डीएन संवाददाता

बलरामपुर में तीन दिवसीय अंत्योदय मेले का आयोजन किया गया। इस मेले में पंचायती राज विभाग, कृषि विभाग, ग्राम्य विकास विभाग, गन्ना विभाग सहित अन्य विभागों द्वारा स्टाल लगाकर सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जन सामान्य को दी गई।

बलरामपुर में तीन दिवसीय अंत्योदय मेले का आयोजन
बलरामपुर में तीन दिवसीय अंत्योदय मेले का आयोजन

बलरामपुर: पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष मनाये जाने के सम्बन्ध में तुलसीपुर में तीन दिवसीय अंत्योदय मेले का आयोजन किया गया। इस मेले का उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ल ने किया। विधायक श्री शुक्ल व अन्य अतिथियों ने कार्यक्रम का शुभारंभ पंडित दीन दयाल के फोटो पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर किया।

इस मौके पर श्री शुक्ल ने कहा कि सरकार की मंशा है कि जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को मिले। उन्होंने कहा कि पंडित जी का सपना था कि गरीब से गरीब व्यक्ति को समाज की मुख्य धारा से जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार भ्रष्टाचार विरोधी है। काननू का शासन स्थापित है। सभी को न्याय दिलाना सरकार का प्रमुख उद्देश्य है। केंद्र की मोदी सरकार की तरह प्रदेश में योगी जी की सरकार का भी उद्देश्य है सबका साथ- सबका विकास। तुलसीपुर ब्लाक प्रमुख शफीक अहमद ने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय मौजूदा समाज के आर्दश है।

वहीं भाजपा नेता प्रदीप सिंह ने कहा कि पंडित जी के विचारों को आम लोगों तक पहुंचाना है। यह कार्य इस अत्योदय मेले के द्वारा सार्थक रूप् से किया जा रहा है। मेले में पंचायती राज विभाग, कृषि विभाग, ग्राम्य विकास विभाग, गन्ना विभाग सहित अन्य विभागों द्वारा स्टाल लगाकर सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जन सामान्य को दी गई।

मेले में आए हुए लोगों ने स्टालों पर जाकर योजनाओं के बारे में जानकारी ली। मेले में विभिन्न योजनाओं के बारे में सांस्कृतिक दल द्वारा लोकगीत एवं विरहा के माध्यम से विस्तार से जानकारी दी गई। गोष्ठी के बाद विधायक श्री शुक्ल व अन्य अतिथियों ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का निरीक्षण किया। मेले में सूचना विभाग द्वारा लगाई गई पंडित दीन दयाल उपाध्याय के जीवन परिचय की चित्र प्रर्दशनी आकर्षण का प्रमुख केंद्र रही। कार्यक्रम के दौरान विधायक श्री शुक्ल ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालयों को स्वीकृत पत्र भी वितरित किया। कार्यक्रम में विधायक व अन्य लोगों ने ब्लाक परिसर में पौध रोपण किया। अत्योदय मेले प्रदर्शनी में एडीओ पंचायत संतोष गुप्ता के अलावा कई ग्रामों के प्रधान व अन्य लोग मौजूद रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार