क्या ये बनेंगे यूपी सीएम! बीजेपी हाईकमान ने स्पेशल प्लेन भेजकर दिल्ली बुलाया

डीएन ब्यूरो

यूपी में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद बीजेपी अभी तक मुख्यमंत्री का नाम नहीं ढ़ूंढ़ पाई है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह, सांसद योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा के बाद एक नया नाम सतीश महाना का सामने आ रहा है ।

फ़ाइल फ़ोटो
फ़ाइल फ़ोटो

कानपुर: यूपी में बीजेपी की धमाकेदार जीत के बाद अब सबकी जुबां पर एक ही सवाल है कि प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा? गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, लखनऊ मेयर दिनेश शर्मा के अलावा एक और चौंकाने वाले नाम भी सीएम पद की रेस में शामिल हुआ है। ये नाम है कानपुर से लगातार सातवीं बार विधायक बने सतीश महाना का। कहा यह जा रहा है कि प्रदेश चुनाव में धमाकेदार जीत के बाद रविवार को महाना को आनन-फानन में दिल्ली बुलाया गया और उनकी मुलाक़ात प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से कराई गई।

महाना पिछले सात बार से कानपुर से जीत दर्ज़ करते आ रहे हैं। बीजेपी को इस बार ब्राह्मण, ठाकुर और पिछड़ों का बंपर वोट मिला है। इसलिए पार्टी किसी वर्ग को नाराज नहीं करना चाहती है। अगर पिछड़े वर्ग से सीएम बनाया गया तो सवर्ण बिदक सकते हैं और अगर सवर्ण बनाया गया तो पिछड़े नाराज हो सकते हैं। ऐसे में जानकारों का मानना है कि महाना इसीलिए इस सांचे में फिट हो रहे हैं क्योंकि वो पंजाबी खत्री हैं और उनके आने से किसी जाति के लोगों को ऐतराज़ नहीं होगा

महाना आरएसएस में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ काम कर चुके हैं और यह बात उनके पक्ष में जा रही है. बीजेपी संसदीय दल की बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो लाइम लाइट में नहीं रहते, लेकिन काम अच्छा करते हैं। पीएम के इस बयान को महाना की कार्यशैली से जोड़कर देखा जा रहा है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …