Comrade Balwinder Singh: आतंकियों से लोहा लेने वाले शौर्य चक्र विजेता कॉमरेड बलविंदर की गोली मारकर हत्या

डीएन ब्यूरो

लंबे समय तक आतंकवाद का बहादुरी से मुकाबला करने वाले कॉमरेड बलविंदर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। पढिये डाइनामाइट न्यूज की पूरी रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

चंडीगढ़: पंजाब में आतंकवादियों को कई बार लोहे के चने चबवाने वाले शौर्य चक्र विजेता कॉमरेड बलविंदर सिंह की आज गोली मारकर हत्या कर दी। बलविंदर सिंह को आज सुबह तरनतारन स्थित उनके घर पर ही अज्ञात लोगों ने गोली मारी। बलविंदर सिंह के भाई रंजीत सिंह समेत कुछ लोगों ने संदेह जताया है कि यह हमला आतंकी भी हो सकता है।

जानकारी के मुताबिक बलविंदर सिंह तरनतारन में अपने घर के समीप ही एक स्कूल भी चलाते थे। आज सुबह उनते घर पर कुछ अज्ञात लोग आये पिस्टल के साथ उन पर हमला कर दिया। गोली लगने के बाद उनकी मौत हो गयी।

घटना की जानकारी मिलने के बावजूद मौके पर पहुंची। डीएसपी राजबीर सिंह समेत पुलिस के कई आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच में जुट गये हैं।

कुछ समय पहले ही सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा वापस ले ली गई थी जिसका बलविंदर सिंह ने विरोध  भी किया था। 

कॉमरेड बलविंदर सिंह ने लंबे समय तक आतंकवाद का बड़ी बहादुरी से मुकाबला किया। कई आतंकवादी हमलों के दौरान वे बाल-बाल भी बचे। उनके जीवन पर कई टेली फिल्में भी बन चुकी हैं। 1993 में राष्ट्रपति की ओर से शौर्य चक्र से नवाजा गया था। 
 








संबंधित समाचार