लखनऊ: केंद्र और यूपी सरकार पर बेरोजगारों को धोखा देने का आरोप

डीएन संवाददाता

आइसा ने केंद्र और यूपी सरकार पर नौजवानों और बेरोजगारों को धोखा देने का आरोप लगाया। सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ आइसा स्टूडेंट्स संगठन 7 नवंबर से 21 नवंबर के बीच को लेकर देश भर में अधिकार यात्रा निकाल रहा है।


लखनऊ: यूपी प्रेस क्लब में आइसा स्टूडेंट्स ने केंद्र और यूपी सरकार पर देश के नौजवानों औऱ बेरोजगारों को धोखा देने का आरोप लगाया।  इस दौरान उन्होंने केंद्र पर शिक्षा बजट कम करने,  नेट एग्जाम परीक्षा साल में एक बार कराने, फेलोशिप कम करने जैसे कई मुद्दों पर सरकार की तीखी आलोचना की।

देश भर में अधिकार यात्रा
आइसा स्टूडेंट्स संगठन 7 नवंबर से 21 नवंबर के बीच सरकार की गलत नीतियों को लेकर देश भर में अधिकार यात्रा निकाल रहा है। यह यात्रा चंडीगढ से शुरू होकर कई शहरों से होते हुए कोलकाता में समाप्त होगी।

शिक्षा में भगवाकरण करने का आरोप
जेएनयू की छात्र नेता गीता ने बताया कि सरकार छात्रों के स्टूडेंट्स के भविष्य से खिलवाड़ करने में लगी है। उन्होंने बताया कि सरकार विभिन्न प्रतिष्ठित शैक्षिक संस्थानों में भाजपा-संघ के लोगों की नियुक्ति करने में लगी है और शिक्षा का भगवाकरण करना चाहती है। उन्होंने केंद्र और यूपी सरकार पर नौकरी के नाम पर युवाओं को छलने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि यूपी सरकार 90 दिनों में भर्ती प्रक्रिया को दोबारा शुरू करने के वादे के साथ आई थी, जो अब तक शुरू नहीं हो पाई है। 

 













संबंधित समाचार