प्रदीप-मलिंगा के कमाल से श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराया

डीएन ब्यूरो

तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप और लसित मलिंगा की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने बेहतरीन वापसी करते हुए मंगलवार को वर्षा प्रभावित आईसीसी विश्व कप मुकाबले में अफगानिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 34रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

कार्डिफ: तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप (31 रन पर चार विकेट) और लसित मलिंगा (39 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने बेहतरीन वापसी करते हुए मंगलवार को वर्षा प्रभावित आईसीसी विश्व कप मुकाबले में अफगानिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 34रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की।

वर्षा के कारण मैच में ओवरों की संख्या घटाकर 41 कर दी गयी। श्रीलंका ने 36.5 ओवर में 201 रन बनाए। डकवर्थ लुइस नियम के तहत अफगानिस्तान को 187 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया लेकिन अफगानिस्तान की टीम 32.4 ओवर में 152 रन पर सिमट गयी।

श्रीलंका को अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन अब उसने अपनी पहली जीत हासिल कर ली। दूसरी तरफ अफगानिस्तान को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। अफगानिस्तान को इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने हराया था। (वार्ता) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार