बैडमिंटन: सिंगापुर ओपन के दूसरे दौर में सिंधु, प्रणीत

डीएन संवाददाता

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने बुधवार को सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का जीत के साथ आगाज किया है।

बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु
बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु

सिंगापुर: भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने बुधवार को सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का जीत के साथ आगाज किया है। सिंधु के अलावा पहले दिन अब तक पुरुष एकल वर्ग में बी. साई प्रणीत और महिला युगल वर्ग में अश्विन पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को जीत मिली है।

महिला एकल वर्ग के पहले दौर में द्वितीय विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को एक घंटे दो मिनट तक चले संघर्ष भरे मुकाबले में 10-21, 21-15, 22-20 से मात दी।

सिंधु का टूर्नामेंट के दूसरे दौर में मुकाबला इंडोनेशिया की खिलाड़ी फित्रियानी से होगा।

टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग में प्रणीत ने डेनमार्क के एमिल होस्ट को 17-21, 21-7, 21-19 से हरा दिया। अगले दौर के मुकाबले में प्रणीत का सामना चीन के किआओ बिन से होगा।

पुरुष एकल वर्ग में प्रणीत के साथ भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे समीर वर्मा और सौरभ वर्मा को हार का सामना करना पड़ा। समीर को पहले दौर में हांगकांग के हुयुन ने 28-26, 23-21 से मात दी, वहीं सौरभ को इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग ने 21-15, 21-14 से हराया।

महिला युगल वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहीं अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने मलेशियाई जोड़ी यिन लू लिम और याप चेंग वेंन की जोड़ी को 21-19, 21-19 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

भारत को पुरुष युगल वर्ग में निराशा हाथ लगी। मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी को पहले दौर के मुकाबले में तीसरी वरीय ताकेशी कामुरा और केइगो सोनोडा की जापानी जोड़ी के हाथों 8-21, 16-21 से हार का सामना करना पड़ा।

पुरुष एकल वर्ग में भारत के शीर्ष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और अजय जयराम के पहले दौर के मुकाबले अभी होने शेष हैं। (आईएएनएस)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार