बैडमिंटन खिलाड़ी प्रणीत ने रचा इतिहास, सिंगापुर सुपर सीरीज खिताब किया अपने नाम

डीएन संवाददाता

भारत के बी साई प्रणीत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हमवतन किदांबी श्रीकांत को कड़े मुकाबले में रविवार को हराकर सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूनामेंट का खिताब जीत लिया।

बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत
बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत

सिंगापुर: भारत के बी साई प्रणीत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हमवतन किदांबी श्रीकांत को कड़े संघर्ष में रविवार को 17-21, 21-17, 21-12 से हराकर सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूनामेंट का खिताब जीत लिया। प्रणीत इस खिताबी जीत के साथ इस टूर्नामेंट के 31 साल के इतिहास में पहले भारतीय खिलाड़ी पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं। फाइनल में प्रणीत को पहले गेम में हार का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद उन्होंने जबरदस्त वापसी करते हुए न केवल अगले दोनों गेम जीते बल्कि खिताब जीतकर यहां इतिहास रच दिया।  

यह पहला मौका था जब सुपर सीरीज के फाइनल में भारत के दो खिलाड़ी पुरूष एकल वर्ग के फाइनल में आमने-सामने थे। चीन, डेनमार्क, इंडोनेशिया के बाद भारत चौथा ऐसा देश है जो इस सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंचे थे

इससे पहले तक कोई भारतीय पुरुष खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह नहीं बना पाया था। स्टार महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल ने 2010 में यहां महिला एकल का खिताब जीता था।   
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार