ताजपोशी पर राहुल गांधी का भाजपा पर हमला, कहा- वो तोड़ते हैं, हम जोड़ते हैं

डीएन ब्यूरो

कांग्रेस के नये अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी की ताजपोशी के मौके पर कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में राहुल गांधी ने भाजपा पर एक के बाद एक कई हमले किये जबकि सोनिया गांधी भाषण के वक्त भावुक हो उठी।

पार्टी मुख्यालय में कार्यक्रम को संबोधित करते राहुल गांधी
पार्टी मुख्यालय में कार्यक्रम को संबोधित करते राहुल गांधी

नई दिल्ली: देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल कांग्रेस में आज से एक नए युग की शुरुआत हो गयी है। कांग्रेस को राहुल गांधी के रूप में एक युवा अध्यक्ष मिल गया है। अब इस सबसे पुरानी पार्टी की कमान राहुल गांधी के हाथों में होगी। राहुल गांधी ने अब कांग्रेस पार्टी में अपनी मां सोनिया गांधी का स्थान लिया है। इस अवसर पर कांग्रेस मुख्यालय में उनकी तोजपोशी को लेकर भव्य कार्यक्रम का आयोजन गया, जिसे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत कुछ और नेताओं ने भी संबोधित किया। अपनी ताजपोशी के मौके पर राहुल गांधी ने भाजपा पर कई हमले किये जबकि सोनिया गांधी भाषण के वक्त भावुक हो उठी।

राहुल गांधी को दिया गया पार्टी अध्यक्ष का प्रमाण पत्र

राहुल गांधी ने किये भाजपा पर जोरदार हमले

अपनी ताजपोशी के मौके पर राहुल गांधी ने भाजपा पर एक के बाद एक जोरदार हमले बोले। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी देश में आग और हिंसा फैला रही है। भाजपा आग लगाती है और कांग्रेस बुझाती है। भाजपा देश को तोड़ती है, कांग्रेस जोड़ती है।

भाई की ताजपोशी पर सबसे ज्यादा खुश दिखीं प्रियंका गांधी
 

राहुल गांधी ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं समेत देश के हर नागरिक का जिक्र करते हुए कहा कि  हम हर भारतीय की आवाज को सुरक्षा देंगे, उन्हें बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर प्यार और भाईचारे से एक नये हिंदुस्तान की रचना करेंगे। 

सोनियां गांधी ने किया भावुक संबोधन

सोनिया गांधी ने कहा, मैं अपने परिवार को राजनीति से दूर रखना चाहती थी

कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी की ताजपोशी पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि पति राजीव गांधी की हत्या के बाद मैं अपने बच्चों और परिवार को राजनीति से दूर रखना चाहती थी। लेकिन मैं चाहती थी कि पति राजीव गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का बलिदान व्यर्थ न जाये, इसलिये राजनीति में आयी। देश के प्रति अपने कर्तव्यों को समझते हुए राजनीति में आयी।


सोनिया गांधी की पार्टी को सीख

सोनिया गांधी ने पार्टी के सीख देते हुए कहा कि कांग्रेस को भी अपने अंतर्मन में झांकना होगा, तभी पार्टी आगे बढ़ सकती है।   

कार्यक्रम मे उपस्थित रहे कई कांग्रेसी दिग्गज

मनमोहन सिंह बोले-पार्टी नई ऊंचाई प्राप्त करेगी 

इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भरोसा जताया कि राहुल की अगुवाई में पार्टी नई ऊंचाई और सफलता प्राप्त करेगी।  

जश्न का माहौल

राहुल गांधी की ताजपोशी पर कांग्रेस में जश्न का माहौल है। ढोल-नगाड़ों के साथ कांग्रेस कार्यकर्तओं में खुशी की लहर है। बता दें कि राहुल नेहरू-गांधी परिवार के छठे सदस्य होंगे जो कांग्रेस की कार्यभार संभालेंगे। उनसे पहले सोनिया गांधी, राजीव गांधी, इंदिरा गांधी, जवाहर लाल नेहरू और मोती लाल नेहरू कांग्रेस अध्यक्ष रह चुके हैं।

2007 में राहुल बने महासचिव

राहुल गांधी का जन्म 19 जून 1970 को हुआ। 2007 में राहुल को कांग्रेस का महासचिव बनाया गया। राहुल गांधी को कांग्रेस के 49वें अध्यक्ष के रूप में अब नयी जिम्मेदारी मिली है। राहुल ने दिल्ली के स्टीफन कॉलेज समेत कैंम्ब्रिज विश्वविद्यालय से भी पढ़ाई की है।

सोनिया को दिया गया स्मृति चिन्ह

सोनिया गांधी 1998 में कांग्रेस की अध्यक्ष बनी थीं, वह इस पद पर 19 साल तक रहीं। राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने को देश की इस सबसे पुरानी पार्टी में नए युग की शुरूआत के रूप में देखा जा रहा है।  

इस दौरान पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, प्रियंका गांधी समते कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …