लखनऊ: सरदार पटेल देश के युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत- डॉ अनीस अंसारी

डीएन संवाददाता

लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की आज 67वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर लखनऊ के कांग्रेस मुख्यालय पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मीडिया से बातचीत करते हुए ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के वाइस चेयरमैन डॉ अनीस अंसारी ने बताया कि सरदार पटेल देश के युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत थे।


लखनऊ: लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की आज 67वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर लखनऊ के कांग्रेस मुख्यालय पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

 

इस अवसर पर ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के वाइस चेयरमैन डॉ अनीस अंसारी ने बताया कि कांग्रेस की विचारधारा देश को जोड़ने वाली है। जबकि दूसरे दलों की विचारधारा देश को तोड़ने वाली है। उन्होंने बताया कि सरदार पटेल ही वह व्यक्ति थे जिन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर प्रतिबंध लगाया था। 

सरदार पटेल की पुण्यतिथि के मौके पर मीडिया से बात करते हुए डॉक्टर अंसारी ने बताया कि महात्मा गांधी के विचारों से सरदार पटेल काफी हद तक प्रेरित थे। उन्होंने बताया कि सरदार पटेल मजबूत इरादों वाले महान नेता थे। वह देश के युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत थे। यही कारण है कि उन्होंने देश की आजादी के बाद 500 से अधिक देसी रियासतों का भारत में विलय कराया। उन्होंने बताया कि आज देश को सरदार पटेल जैसे मजबूत इरादों वाले नेता की जरूरत है। इस दौरान सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करअंसारी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार