नेशनल फायर सर्विस कॉलेज में इन पदों पर निकली है नौकरी.. ये है आवेदन की आखिरी तारीख

डीएन ब्यूरो

नेशनल फायर सर्विस कॉलेज में इन पदों पर नौकरी निकली है। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तारीख से पहले अप्लाई करे। पदों की संख्‍या, आवेदन की आखिरी तारीख और अन्‍य जानकारी के लिए पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ की यह विशेष रिपोर्ट।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: नेशनल फायर सर्विस कॉलेज (एनएफएससी) ने इंस्ट्रक्टर एवं फायर रेस्क्यू ऑपरेटर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। आवेदक निर्धारित प्रारूप के तहत रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि के 30 दिनों के अंदर 29 अप्रैल 2019 तक आवेदन कर सकते हैं।

इसकी अधिसूचना संख्‍या FC/5-9/Estt/2018 है। इस सूचना संख्‍या के माध्‍यम से वेबसाइट की सूचनाओं के अंबार में से आसानी से देखा जा सकता है। पदों की संख्‍या सात है। इसमें से इंस्‍ट्रक्‍टर के तीन सामान्‍य श्रेणी के रिक्‍त पद और फायर एंड रेस्‍क्‍यू ऑपरेटर के तीन सामान्‍य श्रेणी और एक ओबीसी श्रेणी का पद है। 

इंस्‍ट्रक्‍टर पद का वेतन स्‍तर-पांच के हिसाब से 29200 से 92300  रुपये के बीच में होगा। वहीं फायर एंड रेस्‍क्‍यू ऑपरेटर पद के लिए स्‍तर-2 के हिसाब से 19900-63200 के बीच होगा। इंस्‍ट्रक्‍टर का पद सामान्‍य केंद्रीय सिविल सेवा के समूह-सी और नॉन गैजेटेड होगा। 

इंस्‍ट्रक्‍टर के पद के लिए किसी मान्‍यता प्राप्‍त विश्‍वविद्यालय से विज्ञान में स्‍नातक या इंजीनियरिंग के किसी भी विशेषता दर्जा में तीन वर्षीय डिप्‍लोमा होना चाहिए। इसके साथ ही शारीरिक मानदंडों में भी खरा उतराना होगा। 

आवेदन ऑफलाइन मांध्‍यम से किया जा सकता है। पूर्ण रुप से भरे हुए आवेदन सभी आवश्‍यक दस्‍तावेजों के साथ निदेशक, राष्ट्रीय अग्निशमन सेवा महाविद्यालय, फीडर रोड, राजनगर,
नागपुर -440013 में 29 अप्रैल 2019 से पहले पहुंच जाने चाहिए। आवेदन के लिफाफे पर आवेदक के पद का नाम और अधिसूचना संख्‍या अवश्‍य लिख दें। 

महत्‍वपूर्ण जानकारी

अधिसूचना विवरण: विज्ञापन संख्या- FC/5-9/Estt/2018

आवेदन की अंतिम तारीख : 29 अप्रैल 2019 तक

कुल पद: सात पद 

इंस्ट्रक्टर के रिक्‍त पद: 3
फायर एंड रेस्क्यू ऑपरेटर के रिक्‍त पद: 4

शैक्षणिक योग्यता:
इंस्ट्रक्टर पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्‍वविद्यालय से विज्ञान में  स्‍नातक या इंजीनियरिंग के किसी भी ब्रांच में 3 वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए।

आवेदन का तरीका: ऑफलाइन 

आवेदन को पूर्ण रूप से भरकर आवश्यक दस्तावेजों के साथ 29 अप्रैल 2019 तक पहुंच जाना चाहिए। 

आवेदन और योग्‍यता आदि की अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.nfscnagpur.nic.in पर जाएं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …