रूस से आया पीएम मोदी को बुलावा.. पुतिन ने फोन पर किया आमंत्रित

डीएन ब्यूरो

दोनों देशों के बीच रिश्तों को बेहतर करते हुए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी को इकोनॉमिक फोरम के लिए आमंत्रित किया। डाइनामाइट न्यूज की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में पढ़ें पूरी खबर..

पीएम मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन
पीएम मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सोमवार को टेलीफोन पर बात की और इस दौरान दोनों ने प्रमुख द्वीपक्षीय एवं अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की और आतंकवाद से निबटने के लिए सहयोग बढ़ाने का संकल्प किया। राजनयिक सूत्रों ने बताया। रूसी राजनयिक सूत्रों ने बताया कि पुतिन ने आगामी संसदीय चुनाव में मोदी की सफलता की कामना की।

 

उन्होंने बताया कि दोनों नेताओं ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद से लड़ने और अन्य प्रमुख विश्व मुद्दों को हल करने के लिए सहयोग बढ़ाने की साझी इच्छा दोहराई। उन्होंने बताया कि बातचीत मुख्य रूप से द्वीपक्षीय सहयोग और मौजूदा अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर केन्द्रित रही।

सूत्रों ने बताया कि बातचीत के दौरान रूसी राष्ट्रपति ने सितंबर 2019 में व्लादिवोस्तोक में पूर्वी आर्थिक मंच में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेने के लिए मोदी को आमंत्रित किया  दोनों नेताओं ने एक दूसरे को नववर्ष की गर्मजोशी भरी बधाई दी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)