Technology: माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने निदेशक मंडल से दिया इस्तीफा, बताई ये बड़ी वजह..

डीएन ब्यूरो

प्रौद्योगिकी क्षेत्र के दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने कंपनी के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है। इस इस्तीफे के पीछे उन्होनें एक खास वजह बताई है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

बिल गेट्स (फाइल फोटो)
बिल गेट्स (फाइल फोटो)

वॉशिंगटनः माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने शुक्रवार को कंपनी के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया। इसके पीछे बिल गेट्स के समाजिक कार्यों को ज्यादा समय देने की वजह बताई गई है।

यह भी पढ़ेंः International News- अमेरिका ने भारत के व्यापारिक बाधाओं को लेकर जताई चिंता  

बिल गेट्स वैश्विक स्वास्थ्य, विकास, शिक्षा और जलवायु परिवर्तन समेत अन्य सामाजिक मुद्दों पर अधिक से अधिक काम करना चाहते हैं। जिसकी वजह से उन्होनें ये फैसला लिया है। इसके साथ ही गेट्स माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सत्या नडेला और कंपनी के अन्य अधिकारियों के सलाहकार की भूमिका निभाते रहेंगे।

यह भी पढ़ेंः International- फेसबुक का रूस में विशेष अभियान, हटाए फर्जी खाते 

जानकारी के मुताबिक गेट्स ने अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा, “ यह कंपनी हमेशा मेरे जीवन के कार्यों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहेगी।”
उन्होंने सामाजिक कार्यों को लेकर कहा, “मैं अपनी दोस्ती और साझेदारी को बनाए रखने के लिए इसे एक अवसर के रूप में देख रहा हूं जो मेरे लिए सबसे ज्यादा मायने रखता है। मैं दुनिया के सामने मौजूद सबसे कठिन चुनौतियों से निपटने की दिशा में काम करने की अपनी प्रतिबद्धता को प्राथमिकता देना चाहता हूं।”

यह भी पढ़ेंः Coronavirus Outspread- कतर ने भारतीयों के प्रवेश पर रोक लगायी 

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कहा, 'बिल के साथ काम करना और सीखना बहुत बड़े सम्मान की बात है। उन्होंने कंपनी की स्थापना सॉफ्टवेयर और चुनौतियों को हल करने के  जुनून के साथ की थी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार