माली में संयुक्त राष्ट्र शिविर पर आतंकवादी हमला, 10 शांति सैनिकों की मौत

डीएन ब्यूरो

पश्चिमी अफ्रीकी देश माली में संयुक्त राष्ट्र के शांति स्थापना मिशन पर हुए आतंकवादी हमले में 10 शांति सैनिक मारे गए और तकरीबन 25 अन्य घायल हो गए है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें पूरी डिटेल..

माली में संयुक्त राष्ट्र शिविर पर हमला
माली में संयुक्त राष्ट्र शिविर पर हमला

मास्को: पश्चिमी अफ्रीकी देश माली में रविवार को संयुक्त राष्ट्र के शांति स्थापना मिशन पर हुए आतंकवादी हमले में 10 शांति सैनिक मारे गए और कम से कम 25 अन्य घायल हो गए। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने इस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता ने बताया कि इस हमले में मारे गए सभी शांति सैनिक चाड के थे। संयुक्त राष्ट्र की ओर से जारी वक्तव्य के मुताबिक, “ महासचिव गुटेरेस ने चाड सरकार और मृतकों के परिवारों और प्रियजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना प्रकट की है।”

 

माली में संयुक्त राष्ट्र शांति स्थापना मिशन ने बताया कि आतंकवादियों ने बख्तरबंद वाहनों में सवार होकर रविवार तड़के यह हमला किया। गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र ने 2013 में माली में शांति स्थापना मिशन की शुरुआत की थी। इस मिशन के करीब 15 हजार सदस्य हैं। माली कई आतंकवादी संगठनों के निशाने पर है। यह संगठन अलकायदा और इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े हुए है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …