महराजगंजः हॉस्टल की दीवार फांदकर भागे आधा दर्जन छात्र, मचा हड़कंप

डीएन ब्यूरो

स्कूल को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है। लेकिन महराजगंज के एक स्कूल के हॉस्टल में कुछ छात्रों ने ऐसी हरकत की है जिससे अब स्कूल प्रबंधन को जवाब देना भारी पड़ रहा है। क्या है मामला..पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ की यह स्पेशल रिपोर्ट..

स्कूल का मुख्य गेट
स्कूल का मुख्य गेट

महराजगंजः छात्रों को जहां स्कूल में पढ़ाने के लिए अभिभावक रात-दिन मेहनत मजदूरी कर उनकी पढ़ाई-लिखाई का खर्चा जुटाते हैं, वही कई बार बच्चे अभिभावकों की अपक्षाओं के खिलाफ कुछ ऐसा काम करते हैं, जिससे उनके माता-पिता की चिंताएं बढ़ जाती है। ऐसा ही एक मामला यहां भी सामने आया है। 

महराजगंज के सिसवा चोखराज स्कूल के हॉस्टल में रहने वाले आधा दर्जन छात्र स्कूल की चार दिवारी को फांदकर हॉस्टल से फरार हो गए। इस घटना से वहां हड़कंप मच गया है।

इस मामले से न सिर्फ छात्रों ने अनुशासनहीनता दिखाई बल्कि स्कूल के हॉस्टल में तैनात कर्मियों की भी लापरवाही उजागर हो रही हैं कि आखिर कैसे ये बच्चे दीवार फांदकर यहां से भागे। स्कूल की तरफ से जब इसकी सूचना संबंधित छात्रों के अभिभावकों को दी गई तो उनके भी होश उड़ गए। मामले की जांच की जा रही है। 

आनन-फानन में वे हॉस्टल पहुंचे और बच्चों की जानकारी के लिए हॉस्टल कर्मियों से बातचीत करने लगे। इससे अब स्कूल प्रबंधन पर ये सवाल खड़ा हो रहा है कि जब ये छात्र हॉस्टल की दीवार को फांद रहे थे तो तब वहां हॉस्टल कर्मी कहां पर थे और उन्होंने अपनी ड्यूटी में कैसे लापरवाही बरती। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार