महराजगंज: महाव नाले के कार्य में भारी अनियमितता, सिंचाई विभाग के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन

डीएन संवाददाता

सिंचाई विभाग द्वारा महाव नाले पर कराये जा रहे कार्यों में अनियमितता और पैसों के बंदरबाट को लेकर लोगों ने भारी संख्या में धरना-प्रदर्शन किया। पूरी खबर..


महराजगंज: सिंचाई विभाग द्वारा महाव नाले पर कराये जा रहे कार्यों में अनियमितता और पैसों के बंदरबाट को लेकर लोगों ने भारी संख्या में धरना प्रदर्शन किया। पिछले महीने 27 मार्च को भी धरना किया गया था, लेकिन इसके बावजूद भी सिंचाई विभाग के अफसर अपने काम में पारदर्शिता नहीं ला पाये। इसलिए आज फिर से गांव में दर्जनों लोगों ने बरगदवा के समीप महाव नाले के तटबंध पर धरना-प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि रोड के आस-पास के तटबंध को अच्छी तरह से तैयार किया जा रहा है, परन्तु गाँव के आसपास के क्षेत्रों और जंगल में जो महाव नाला है, वहां पर केवल खानापूर्ति हो रही है और सरकार द्वारा बन्धों की मरम्मत के लिए आवंटित 200 करोड़ रूपये की बंदरबाट की जा रही है।

ग्रामीणों का कहना है कि कुछ महीनों पहले जंगल में जो काम दिखाया गया, उसके लिये मनरेगा के माध्यम से 90 लाख रुपये का बजट मंगाया गया। उस पूरे काम को केवल कागज में दिखाया गया है और वो पूरा पैसा निकाल लिया गया।

इस मौके पर दोगहरा प्रधान प्रतिनिधि बलराम यादव, धोरहवा प्रधान प्रतिनिधि बैजनाथ यादव, बिशुनपूरा के अरुण कुमार, गोविंद यादव, महरी प्रधान सुनीता, खैरहवा बाबू राम चौधरी, असुरैना प्रधान इद्र भान यादव केशव, अजय यादव, मु. वकील समेत गांव के कई लोग मौजूद रहे।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …