महराजगंज में धूमधाम से मनाया श्रीराम जन्मोत्सव, झांकी देखने उमड़ी भीड़

डीएन ब्यूरो

महराजगंज जिले के सिसवां क्षेत्र में शनिवार को भगवान श्रीराम जन्म उत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर झांकी देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। डाइनामाइट न्यूज की रिपोर्ट..

श्रीराम जानकी मंदिर
श्रीराम जानकी मंदिर

महराजगंज: सिसवां क्षेत्र के श्रीराम जानकी मंदिर के पावन परिसर में रामनवमी धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान श्रद्धालुओं ने कीर्तन, भजन और आरती कर अपनी मनोकामनाएं पूर्ण करने के लिए प्रार्थना की।

जिले की सिसवां क्षेत्र में शनिवार को दिन में 12 बजे भगवान श्रीराम जन्म उत्सव धूमधाम से मनाया गया। जन्‍म उत्‍सव के दौरान भये प्रकट कृपाला दीन दयाला कौशल्या हितकारी और जय श्रीराम के गगनभेदी जयकारों से गूंज उठा। श्रद्धालुओं ने इस दौरान भजन, कीर्तन, आरती की। भक्‍तों ने मनोकामना पूर्ण करने के लिए पूजा आराधना की।

इस दौरान प्रभु श्रीराम का जन्म होते ही पटाखों की गूंज, शतरंगी, आतिशबाजी, महिला, पुरुष, वृद्ध, बच्चों द्वारा जयकारों से समूचा नगर भक्ति भाव में डूब गया। भगवान दरबार की सजाई गई मनमोहक झांकी आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है।

मंदिर के पुजारी ने भगवान की आरती की। सिसवां कस्बे सहित तमाम स्थानों पर श्रीराम जन्मोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर उमाशंकर सोनी, उमा जायसवाल, लालजी सिंह, गोविन्द सोनी, कृष्ण मुरारी सिंह आदि भक्तगण मौजूद रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …