सीएम योगी: जमीन से जुड़े नेता थे वीर बहादुर सिंह

डीएन संवाददाता

पूर्व सीएम वीर बहादुर सिंह की मंगलवार को पुण्यतिथि मनाई गई। इस मौके पर सीएम योगी ने वीर बहादुर सिंह को श्रद्धांजलि दी और उनके कामों की सराहना की।

पुण्यतिथि के मौके पर बोलते सीएम योगी आदित्यनाथ
पुण्यतिथि के मौके पर बोलते सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: पूर्व सीएम वीर बहादुर सिंह की 28वीं पुण्यतिथि के मौके पर मंगलवार को कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीर बहादुर सिंह को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि वीर बहादुर सिंह जमीन से जुड़े नेता थे। साथ ही योगी ने उनके द्वारा किसानों, गरीबों, मजदूरों के उत्थान के लिये किये गये प्रयासों की भी सराहना की। सीएम ने प्रदेश में उनके नाम पर एक कृषि विश्वविद्यालय खोले जाने का भी ऐलान किया।

कार्यक्रम में उपस्थित सीएम योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी ने पिछली सरकारों पर विकास के नाम पर पूर्वी यूपी और बुन्देलखंड के साथ पक्षपात करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने प्रदेश के इन क्षेत्रों में जल्द उद्योग-धंधे लगाये जाने की भी बात कही।

योगी ने पूर्वाचंल में हर साल होने वाले जापानी बुखार को रोके जाने के लिये ठोस कदम उठाने की बात कही। इस मौके पर उन्होंने प्राकृतिक संसाधनो में काफी सम्पन्न होने के बाद भी यूपी के पिछड़ेपन का मुद्दा उठाया और कहा की उनकी सरकार यह प्रयास करेगी कि यूपी के नौजवानों को रोजगार की तलाश में बाहर के राज्यों में न जाना पड़े।

योगी ने किया पुस्तक का विमोचन

सीएम योगी ने वीर बहादुर सिंह पर लिखी पुस्तक ‘पूर्वाचंल का मसीहा’ का भी विमोचन किया। इस अवसर पर भाजपा और हिन्दू युवा वाहिनी के नेता और कार्यकर्ता बड़ी संख्या मे मौजूद रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …