मुलायम सिंह यादव बोले- लोक सभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन न करे पार्टी

डीएन संवाददाता

समाजवादी पार्टी से संस्थापक मुलायम सिंह यादव का कहना है कि आने वाले लोक सबा चुनावों में उनकी पार्टी को कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिये, इसके पीछे उन्होंने कई कारण भी गिनाये। पूरी खबर..

मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)
मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)


लखनऊ: अगले साल होने वाले लोक सभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटने लगी है। इन चुनावों में यूपी में होने वाले संभावित महागठबंधन को लेकर सपा के संस्थापक और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने बड़ा बयान दिया है। मुलायम का मानना है कि पार्टी को इन चुनावों में कांग्रेस से गठबंधन नहीं करना चाहिए।  

महागठबंधन को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस को नहीं शामिल किया जाना चाहिए। उनके हिसाब से कांग्रेस को इस चुनाव में सिर्फ दो ही सीटें मिलनी चाहिए। हालांकि वो सपा और बसपा के गठबंधन के साथ हैं। उनका मानना है कि अगर दोनों दल ईमानदारी से रहें तो उनकी दिल्ली की राह आसान भी आसान हो जायेगी।  

गौरतलब है कि बसपा और सपा ने हाल में ही लोकसभा उप चुनाव में बीजेपी को फूलपुर और गोरखपुर में हराया था। इसके बाद उम्मीद की जा रही है कि ये गठबंधन 2019 के चुनाव तक रहेगा।  










संबंधित समाचार