उत्‍तर प्रदेश में 36.37 फीसदी जबकि महराजगंज में सबसे अधिक 42 प्रतिशत मतदान

डीएन ब्यूरो

महराजगंज में एक बजे तक प्रदेश में सर्वाधिक मतदान हुआ है। एक बजे तक भी महराजगंज में सर्वाधिक 42 प्रतिशत मतदान हुआ है। प्रदेश की सभी 13 सीटों में से चंदौली में सबसे कम 34.20 प्रतिशत मतदान हुआ है। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 36.80 तथा गोरखपुर में 38.16 प्रतिशत मतदान हो गया था।

उत्‍तर प्रदेश के बूथ पर मतदान के लिए लाइन में खड़े उत्‍साहित मतदाता
उत्‍तर प्रदेश के बूथ पर मतदान के लिए लाइन में खड़े उत्‍साहित मतदाता

महराजगंज: लोकसभा चुनाव 2019 यानी 17वीं लोकसभा के चयन के लिए सातवें और अंतिम चरण में आज पूर्वांचल के 11 जिले के 13 संसदीय क्षेत्रों में मतदान शुरू हो गया है। प्रदेश की 13 सीटों पर मतदाता केंद्रों के बाहर अभी से लाइनों में लगे हैं।

दिन में एक बजे तक पूरे प्रदेश की सभी 13 सीटों पर 36.37 प्रतिशत मतदान हो चुका है। वहींं महराजगंज में नौ से 11 बजे तक प्रदेश में सर्वाधिक मतदान हुआ था। एक बजे तक भी महराजगंज में सर्वाधिक 42 प्रतिशत मतदान हो चुका है। चंदौली में सबसे कम 34.20 प्रतिशत मतदान हुआ। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 36.80 तथा गोरखपुर में 38.16 प्रतिशत मतदान हो गया था। 

पूर्वांचल के 11 जिलों की ये 13 सीटें महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव सुरक्षित, घोसी, मिर्जापुर, वाराणसी, बलिया, देवरिया, चंदौली, सलेमपुर और राबर्ट्सगंज हैं।

इनमें वाराणसी सीट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, चंदौली सीट पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय, मिर्जापुर सीट पर केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, गाजीपुर सीट पर केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, गोरखपुर सीट पर भाजपा प्रत्याशी व फिल्म अभिनेता रवि किशन प्रमुख प्रत्याशी हैं।

गाजीपुर में बीएलओ को पीटा

गाजीपुर की सदर विधानसभा के कठवांमोड के चटाईपारा में मतदाता सूची में नाम नहीं होने पर ग्रामीणों ने गुस्से में बीएलओ नंदलाल कुमार को पीटा। पुलिसकर्मियों और अर्धसैनिक बलों ने बीएलओ को बचाया।

यूपी के कुशीनगर में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने वोट डाला। वह कुशीनगर लोकसभा सीट से उम्मीदवार हैं। 

वहीं मिर्ज़ापुर में नरायनपुर के ग्राम बघेड़ी मतदान केंद्र के अंदर गैस सिलेंडर से आग लग गई। बूथ नम्बर 145, 146 पर बगल के कमरे में मतदान कर्मियो के लिए भोजन पकते समय हादसा, दमकल टीम मौके पर  पहुंची।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …