हरिद्वार में हर की पौड़ी पर गिरी आकाशीय बिजली, भारी नुकसान के बीच इस कारण टला बड़ा हादसा

डीएन ब्यूरो

तीर्थ नगरी हरिद्वार के सुप्रसिद्ध हर की पौड़ी और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने की खबर है। पूरी खबर..

बिजली गिरने से हुआ नुकसान
बिजली गिरने से हुआ नुकसान

देहरादून: आकाशीय बिजली गिरने से हरिद्वार के सुप्रसिद्ध हर की पौड़ी और इसके आसपास के क्षेत्रों में भारी नुकसान होने की खबर है। यहां कई दीवारें गिर गयी। तेज बारिश के कारण बिजली के ट्रांसफार्मर्स जल गये और ऐतिहासिक महत्व की चीजों को भी कुछ नुकसान पहुंचा है। संतोषजनक बात यह है कि अभी तक किसी बड़े जान-माल या इंसानी जीवन के नुकसान की खबर सामने नहीं आयी है।

भारी बारिश के बीच बिजली गिरने की यह घटना बीती देर रात हुई। यह हादसा हर की पौड़ी में ब्रह्मकुंड के पास हुआ। रात का वक्त होने और कोरोना के चलते सोमवती अमावस्या स्नान पर प्रशासन द्वारा प्रतिबंध लगाये जाने के कारण कई लोगों की जान बच गई। क्योंकि हर की पौड़ी पर इस समय अन्य दिनों की तरह लोग मौजूद नहीं थे। माना जा रहा है कि यदि स्नान प्रतिबंधित न होता को यहां बड़ा हादसा औऱ जान-माल का नुकसान सामने आ सकता था। 

आकाशीय बिजली गिरने से हर की पौड़ी के आसपास के क्षेत्र में कुछ आंशिक नुकसान की खबरें हैं। यहां एक 80 फीट की लंबी दीवार ढह गई। जिससे कुछ अन्य तरह के निर्माण को भी भी नुकसान पहुंचा है।

पुलिस प्रशासन और श्री गंगा सभा के सेवादारों ने प्रभावित क्षेत्र के आसपास बैरिकेडिंग लगा दी है। श्रद्धालुओं के हर की पैडी और ब्रह्मकुंड जाने पर फिलहाल रोक लगा दी गयी है। क्षेत्र में फैले मलबे को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। साथ ही ट्रांसफार्मर और अन्य चीजों को पहुंचे नुकसान को भी ठीक किया जा रहा है। 








संबंधित समाचार