NEET Result 2020: मिलिये यूपी की बेटी आकांक्षा से, नीट में हासिल किये शत प्रतिशत, कुशीनगर से गोरखपुर तक जश्‍न

डीएन ब्यूरो

एनटीए द्वारा घोषित नीट-2020 की परीक्षा में यूपी के कुशीनगर की आकांक्षा ने 720 में से 720 अंक हासिल किये। उनकी यह सफलता लाखों युवाओं के प्रेरणा बन गयी है। डाइनामाइट न्यूज की इस रिपोर्ट से जानिये आकांक्ष के बारे में

आकांक्षा सिंह ने हासिल किये सौ फीसदी अंक
आकांक्षा सिंह ने हासिल किये सौ फीसदी अंक

लखनऊ: देश के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए हुई नीट परीक्षा 2020 के टॉपर भले ही ओडिशा के शोएब आफताब रहे हों लेकिन यूपी के बेटी आकांक्षा सिंह शोएब से थोड़ा भी पीछे नहीं है। मूल रूप से कुशीनगर की रहने वाली आकांक्षा ने नीट 2020 में शत प्रतिशत नंबर हासिल कर इस प्रतिष्ठित परीक्षा के टॉपरों में दूसरे नंबर पर अपना नाम दर्ज कराया है।

गांव में मिठाई बांटकर मना जश्न

शुक्रवार को नीट रिजल्‍ट आने के बाद कुशीनगर के अभिनायकपुर स्थित आकांक्षा पूरे गांव में मिठाई बांटकर इस खुशी का इजहार किया गया। उनकी इस उपलब्धि पर कुशीनगर से लेकर गोरखपुर तक जश्‍न मनाया जा रहा है। उनकी कामयाबी का जश्‍न गोरखपुर के कोचिंग संस्‍थान में भी मनाया गया। वह हर रोज कुशीनगर से गोरखपुर पढ़ने आती थी। 

देश भर में चर्चा

कुशीनगर से निकलकर गोरखपुर में कोचिंग लेने और उसके बाद पढाई के लिये दिल्‍ली तक पहुंची आकांक्षा की चर्चा अब पूरे देश में की जा रही हैं। वह लाखों युवाओं के लिये प्रेरणास्रोत बन गयी हैं।

720 में से 720 अंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा घोषित नीट-2020 की परीक्षा में आकांक्षा ने आल इंडिया रैंक में दूसरा स्थान हासिल किया है। उसे 720 में 720 यानि शत प्रतिशत अंक मिले। इस सफलता के साथ वह यूपी टॉपर भी बन गयी है। कुशीनगर के हर घर गांव में आकांक्षा की चर्चा हो रही है।

जानिये, मां-बाप के बारे में

आकांक्षा के पिता भारतीय वायुसेना के रिटायर्ड हैं। उनकी मां रुचि सिंह गांव पर ही प्राथमिक स्‍कूल की टीचर हैं। बेटी की इस कामयाबी से आकांक्षा के माता-पिता और सभी परिजन बेहद खुश हैं। 

बिना कोचिंग की सफलता

आकांक्षा की इस सफलता में सबसे बड़ी बात यह है कि उसने बिना किसी कोचिंग के यह सफलता प्राप्त की और डॉक्टर बनने का अपना सपना पूरा किया। कड़ी मेहनत और लक्ष्य के प्रति दृढनिश्चय होकर साधारण आकांक्षा ने जो असाधारण सफतला प्राप्त की, उससे वह देश के लाखों युवाओं के प्रेरणा बन गयी है।
 








संबंधित समाचार