कानपुर: डीआईजी सोनिया सिंह दिखीं एक्शन में, चकेरी थाने का किया औचक निरीक्षण

डीएन संवाददाता

कानपुर में डीआईजी ने चकेरी थाने का निरीक्षण किया और आला अधिकारियों को कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने के आदेश दिए।

निरीक्षण पर डीआईजी सोनिया सिंह
निरीक्षण पर डीआईजी सोनिया सिंह

कानपुर: डीआईजी सोनिया सिंह चकेरी थाने का निरीक्षण करने पहुंची। डीआईजी के आने की सूचना पर थाने की पुलिस के हाथ पांव फूल गए। डीआईजी ने करीब डेढ़ घण्टे तक थाने का निरीक्षण किया। साथ ही आला अधिकारियों और चकेरी थाने के पूरे स्टाफ को क्षेत्र में फैल रही अराजकता पर लगाम लगाने के लिए सख्त कार्यवाई करने के आदेश भी दिए। आदेश देते हुए डीआईजी ने कहा कि जो भी गलत काम करता हुआ पाया जाए उस पर बिना रोक टोक सख्त क़दम उठाते हुए पूरी आजादी से काम करें।

डीआईदी सोनिया लोगों की समस्याएं सुनते हुए

डीआईजी ने फरियादियों की बात सुनी

थाने में अपनी परेशानी लेकर पहुंचे कुछ फरियादियों ने अपनी बात डीआईजी सोनिया सिंह से कही। डीआईजी ने परेशान फरियादियों की बात सुनी और फौरन एसपी पूर्वी, क्षेत्राधिकारी और चकेरी थाने की पुलिस को आदेश दिए कि जल्द से जल्द इनके मामले को वेरीफाई किया जाए व आरोपियों पर सख्त कार्यवाई की जाए। वहीं फरियादियों को उनकी परेशानियां दूर करने का आश्वाशन भी दिया है।

भू-माफियाओं के आतंक से मिलेगा छुटकारा

चकेरी में बढ़ रही भू-माफियाओं की अराजकता को लेकर सोनिया सिंह ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से भूमि पर कब्जों की काफी शिकायते आ रही हैं। जिसके बाद हमने एक टीम बनाई है जिसमें उन भू-माफियाओं को चिन्हित किया जा रहा है, जो आपराधिक प्रवृत्ति के हैं। डीआईजी ने एसपी पूर्वी और चकेरी पुलिस को आदेश दिए कि जो भी आपराधिक गतिविधियों में लिप्त है उन पर सख्त कार्यवाई की जाए। वहीं चकेरी में आये दिन मोबाइल, चेन लूट की घटनाओं को लेकर डीआईजी ने कहा कि इस पर चकेरी पुलिस ने 6 दिन में 8 घटनाएं वर्कआउट की है। कई खुलासे भी किये गए है आगे भी पुलिस चोरों पर लगाम कसने के लिए पूरी तरह तैयार है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार