IIT-JEE एडवांस 2017 का रिजल्ट घोषित, पंचकूला के छात्र ने मारी बाजी..

डीएन संवाददाता

आईआईटी में एडमिशन का सपना संजोने वाले और जेईई अडवांस की परीक्षा दे चुके छात्रों के इंतजार की घड़ी खत्म हो गई है। JEE (एडवांस) के नतीजे आज घोषित कर दिए गए।

टॉपर सर्वेश मेहतानी
टॉपर सर्वेश मेहतानी

नई दिल्ली: आईआईटी में विभिन्न स्नातक पाठ्यकम्र में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस 2017 का परिणाम घोषित हो चुका है। परीक्षा का आयोजन आईआईटी मद्रास ने 24 मई को किया था। सभी छात्र अपने नतीजे https://results.jeeadv.ac.in/ पर देख सकते हैं।

इस साल जेईई एडवांस में करीब 2 लाख छात्र शामिल हुए थे जिसमे पंचकूला के सर्वेश मेहतानी ने ऑल इंडिया टाप किया है। सर्वेश ने 360 में से 339 नंबर लेकर सफलता पाई। टाप 10 में कोटा के तीन छात्रों को स्थान मिला है। कोटा के सूरज आईआईटी जेईई टापर्स में शुमार है। सूरज के जेईई की मेरिट लिस्ट में पांचवीं रैंक आई है। कोटा के ही सौरभ यादव ने छठी रैंक हासिल की है। दिल्ली के अन्ययन ने ऑल इंडिया में तीसरी रैंक हासिल की है।

जेईई एडवांस के रिजल्ट में बिहार के बच्चों का शानदार प्रदर्शन जारी रहा है। पूर्वी डीजीपी अभयानंद के कोचिंग सुपर 30 के शशि कुमार 258 रैंक लाकर नतीजों में बिहार टॉपर बने हैं। संस्थान के दूसरे टॉपर केशव राज बने हैं जिन्हें 487 रैंक मिले हैं वहीं श्रेयस राज को 562 रैंक मिला है।

इस साल 2.21 लाख परीक्षार्थी एडवांस की शामिल हुए हैं। इनमें से 35 हजार परीक्षार्थियों की ऑल इंडिया रैंक इस बार जारी की जाएगी। इसी के आधार पर 22 आइआइटी सहित अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों में अभ्यर्थियों को दाखिला मिलेगा।

कैसे देखें अपना रिजल्ट

  1. रिजल्ट देखने के लिए जेईई की वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाएं
  2. वेबसाइट पर बने Result of JEE (ADV) 2017 लिंक पर क्लिक करें
  3. अब अपना Adv App No. और डेट ऑफ बर्थ डालकर सब्मिट करें
  4. सब्मिट करते ही आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं
  5. ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा results.nic.in या results.gov.in पर भी देख सकते हैं

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?