आर्मी के इस जांबाज सैनिक पर फिल्म बनाएंगे हिमेश रेशमिया

डीएन ब्यूरो

बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक फिल्मों के निर्माण का चलन जोरों पर है। बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता-गायक और संगीतकार हिमेश रेशमिया इस जांबाज जवान के जीवन पर फिल्म बनाने जा रहे हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

हिमेश रेशमिया
हिमेश रेशमिया

मुंबई: बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता-गायक और संगीतकार हिमेश रेशमिया जांबाज जवान के जीवन पर फिल्म बनाने जा रहे हैं। बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक फिल्मों के निर्माण का चलन जोरों पर है। हिमेश रेशमिया एक जांबाज जवान के साहस की कहानी को सिल्वर स्क्रीन पर उतारने जा रहे है।

इस सैनिक का नाम है बिष्णु श्रेष्ठा है।हिमेश ने इन पर बायोपिक बनाने के लिए राइट्स ले लिए हैं। फिल्म की स्टारकास्ट और बाकी के डिटेल्स जल्द ही घोषित किये जाएंगे। इस फिल्म को पत्रकार प्रफुल्ल शाह लिख रहे हैं। नेपाल में पैदा हुए बिष्णु आठवीं गोरखा राइफल्स की सातवीं बटालियन के सैनिक हैं। साल 2010 में सितम्बर की घटना है जब बिष्णु हटिया से गोरखपुर जा रही मौर्या एक्सप्रेस से रांची से गोरखपुर जा रहे थे।पश्चिम बंगाल के चितरंजन रेलवे स्टेशन पर करीब 40 हथियारबंद लुटेरों ने ट्रेन पर हमला कर दिया और यात्रियों को धमका कर उनका कीमती सामान लूटना शुरू कर दिया।श्रेष्ठा उस समय सोये हुए थे और उन्होंने देखा कि लुटेरे पास की सीट पर बैठी लड़की के साथ रेप करने की कोशिश कर रहे हैं।

श्रेष्ठा ने तुरंत अपनी कुकरी निकाली और लुटेरों से भिड़ गए।उन्होंने तीन को घायल भी किया।इसी दौरान डकैतों ने गोली चलाई और श्रेष्ठा की कुकरी गिर गई।लेकिन वो उनके ख़िलाफ़ संघर्ष करते रहे।इसके बाद पुलिस आई और छह लुटेरे गिरफ्तार किये गए। बिष्णु का बायां हाथ इस घटना में बुरी तरह जख्मी हुआ था।बाद में उन्हें बहादुरी का पुरस्कार मिला। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …