गोरखपुर: हैरानी में बदली खुशियां, महिला ने दिया चार पैर वाले बच्चे को जन्म

डीएन ब्यूरो

अक्सर बच्चे के जन्म पर हर कोई खुशियां मनाता है लेकिन कभी-कभी ऐसे भी मौके आते है, जब खुशी की जगह पर हर कोई हैरानी जताता है। गोरखपुर में भी एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक महिला ने चार पैर वाले बच्चे को जन्म दिया। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

बच्चे ने चार पैरों के साथ लिया जन्म
बच्चे ने चार पैरों के साथ लिया जन्म

गोरखपुर: सहजनवां विधानसभा के जिगना गांव में रहने वाली महिला रम्भा और उसके पति भुल्लन जश्न मनाने की तैयारियां कर रहे थे। दोनों को घर में नये मेहमान का बेसब्री से भी इंतजार था। मां-पिता बनने की इस दपंत्ति की खुशियां शनिवार दोपहर उस हैरानी में तब्दील हो गयी, जब रम्भा ने चार पांव वाले एक बच्चे को जन्म दिया।

सहजनवा सीएचसी के रिकॉर्ड के मुताबिक रम्भा ने शनिवार दोपहर 12:30 बजे एक लड़के को जन्म दिया। बच्चे को देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गये। दरअसल इस नवजात के चार पैर हैं और चारों पांव आपस में जुड़े हुए हैं। इसकी सूचना जब आस-पास के लोगों तक पहुंची तो सभी हैरानगी जताने लगे।

सहजनवा सीएचसी के मुख्य चिकित्साधिकारी डा. नंदलाल कुशवाहा ने डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत में कहा कि बच्चे असामान्य स्थिति में पैदा हुआ, जिसके चार पांव है। बच्चे की स्थिति नाजुक हैं, जिस कारण बच्चे को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

जिला अस्पताल में डॉक्टर भी नवजात गहन परीक्षण कर रहे हैं, ताकि उसे जल्दी ठीक किया जा सके। बच्चे के चारों पांव आपस में जुड़े हुए है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार