गोरखपुर: नहीं जागा प्रशासन.. सूरजकुंड सरोवर में फिर बड़ी संख्या में मछलियों की मौत

डीएन संवाददाता

सीएम योगी के गृह जनपद गोरखपुर में प्रशासन की उदासीनता के कारण सूरजकुंड सरोवर में मछलियों के मरने का सिलसिला जारी है। सोमवार को फिर यहां बड़ी संख्या में मृत मछलियां पायी गयी। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में पढ़ें, आखिर यहां क्यों दम तोड़ रही है मछलियां..

सरोवर के किनारे मृत पड़ी मछलियां
सरोवर के किनारे मृत पड़ी मछलियां

गोरखपुर: सीएम योगी के गृह जनपद गोरखपुर में स्थित सूरजकुंड सरोवर में फिर एक बार बड़ी संख्या में मछलियां मृत पायी गयी है। यह पहला मामला नहीं है, जब यहां इतनी बड़ी संख्या में मछलियों की मौत हुई हो लेकिन इसके बावजूद भी प्रशासन उदासीन बना हुआ है। सोमवार को मृत पड़ी मिली मछलियों को ट्रैक्टर ट्रॉली की मदद से वहां से हटाया गया। प्रशासन ने फिर एक बार मामले की जांच की बात कही है। 

मछलियों की मौत को लेकर कई सामाजिक संगठन चिंतित

 

सूरजकुंड सरोवर में पिछले कुछ समय से मछलियों की मौत के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इसके पीछे गोरखपुर में जल प्रदूषण का खतरनाक स्तर तक पहुंचना मुख्य कारण माना जा रहा है। इस मामले को लेकर कई सामाजिक संगठन पहले भी प्रशासन पर निशाना साध चुका है।

पिछले साल दीवाली के बाद भी यहां बड़ी संख्या में मछलियों की मौत हो गयी थी। इस घटना के बाद प्रशासन ने विशेषज्ञों से मछलियों की मौत के कारणों की जांच कराई थी लेकिन मछलियों की मौत का सिलसिला जारी है। कई बार सरोवर की सफाई भी कराई जा चुकी है, लेकिन मौतें नहीं रूकी। माना जा रहा है कि बढ़ते जल प्रदूषण ही मछलियों की मौत का मुख्य कारण है। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …