फतेहपुर: खागा विभाजन मुद्दे को लेकर प्रतिनिधि मंडल ने डिप्टी सीएम से मुलाकात कर सौंपा ज्ञापन

डीएन संवाददाता

फतेहपुर की खागा तहसील को अलग करने का मुद्दा एक बार फिर तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। इसी मुद्दे को लेकर खागा बचाओ संघर्ष समिति के एक प्रतिनिधि मंडल ने डिप्टी सीएम को ज्ञापन सौंपा।

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से मिले खागा बचाव संघर्ष समिति के लोग
डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से मिले खागा बचाव संघर्ष समिति के लोग

फतेहपुर: खागा बचाओ संघर्ष समिति के एक प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को लखनऊ जाकर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें उनको अवगत कराया गया कि शासन द्वारा खागा तहसील को फतेहपुर जिले से हटाकर कौशाम्बी जनपद में शामिल करने का जो प्रस्ताव है, उसे तत्काल समाप्त किया जाए। ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि सन-2008 में भी तत्कालीन सरकार द्वारा प्रस्ताव किया गया था। तब इसी समिति के नेतृत्व में प्रस्ताव के विरोध में एक आंदोलन चलाया गया था और तत्कालीन सरकार द्वारा यह प्रस्ताव वापस ले लिया गया था।

ज्ञापन में कहा गया कि अगर जल्द इस मामले को शासन द्वारा खारिज नहीं किया गया तो सन-2008 से भी ज्यादा बड़ा आंदोलन चलाया जाएगा। जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन की होगी। मामले की गंभीरता को देखते हुए उपमुख्यमंत्री ने राजस्व सचिव रजनीश दूबे को मामले में उचित कार्यवाही के लिए लिखित रूप से कहा है। इस मौके में संयोजक अरुण यादव, खागा व्यापार मंडल के दोनों अध्यक्ष, वरिष्ठ पत्रकार राजेश माहेश्वरी, चेयरमैन प्रतिनिधि रामगोपाल सिंह, सम्पादक अखिलेश पाण्डेय, कांग्रेसी नेता ओमप्रकाश गिहार, बार अध्यक्ष अशोक गुप्त, समेत समिति के सभी सदस्य व नगर के काफी लोग मौजूद रहें।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार