सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने अपना दल व भारतीय सुहेलदेव के सवाल पर साधी चुप्पी

डीएन संवाददाता

जौनपुर जनपद में सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने सहकारिता प्रकोष्ठ काशी क्षेत्र की क्षेत्रीय कार्यशाला में शिरकत करने के लिए पहुंचे। डाइनामाइट न्यूज की रिपोर्ट में पढ़ें क्या बोले मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा

कार्यक्रम में उपस्थित मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा
कार्यक्रम में उपस्थित मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा

जौनपुर: भारतीय जनता पार्टी सहकारिता प्रकोष्ठ काशी क्षेत्र की क्षेत्रीय कार्यशाला कार्यक्रम काशी क्षेत्र के 12 शासकीय जनपदों में निर्वाचित सहकारिता क्षेत्र के पदाधिकारियों तथा काशी क्षेत्र के सांगठनिक 15 जिला इकाइयों के सहकारिता प्रकोष्ठ पदाधिकारियों की कार्यशाला आयोजित की गई है। कार्यशाला में  सहकारिता मंत्री  मुकुट बिहारी वर्मा व भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री एमएलसी विद्यासागर सोनकर तथा  रत्नाकर महामंत्री संगठन काशी एवं गोरक्ष क्षेत्र मुख्य रूप से उपस्थित रहे है।

कार्यशाला में पहुंचे सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि यह कार्यशाला से सहकारिता से जुड़े सारे ऐसे कार्यकर्ता ऐसे लोगों ने योगदान दिया है। काशी क्षेत्र के ऐसे सारे कार्यकर्ताओं का योगदान है उन सब को एक साथ इकट्ठा करके उनको प्रशिक्षण दिया जा रहा है। कोऑपरेटिव का अपना विषय है गांव किसान गरीब किसान झोपड़ियों का इंसान यही है सहकारिता का विधान इस काम को करने वाले जो लोग हैं उनसे निरंतर बातचीत होती रहे कभी अपने कोई सुझाव कभी कोई उनके सुझाव इन सब के लिए कार्यक्रम रखा गया है।

यह केवल उत्तर प्रदेश के 16 बैंक ऐसे हैं जिनमें या भाव है किंतु हमारे आने के पहले किसी को एक पैसा नहीं मिलता था। हम लोगों ने आने के बाद 5% प्रति 3 माह शुरू किया आज हम सौभाग्यशाली है कि 16 जिलों में से  से 8 जिले सामान्य रूप से काम कर रहे हैं और  किसानों को आवश्यकता पड़ने पर 25% 50% तक पैसा दिया जा रहा है  जो 2 जिलों के बैंक अभी खराब स्थिति में है जल्द ही उनको ही सुधार कर लिया जाएगा। ओमप्रकाश राजभर की नाराजगी पर उन्होंने कहा कि उनकी अपनी अलग की पार्टी है एवं का अपना विषय है हम सभी लोग एक साथ हैं अनुप्रिया पटेल  की नाराजगी पर कहा कि सभी की  अपनी अपनी पार्टी है सब अपना  काम करते रहते हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)