कांवड़ यात्रा पर आतंकियों की नजर, हो सकता है लंदन जैसा हमला

डीएन संवाददाता

सावन में शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा के लिए हाईअलर्ट जारी कर दिया गया। एजेंसियों के मुताबिक आतंकी कांवड़ियों पर लंदन जैसा हमला कर सकते हैं।

श्रोत: इंटरनेट
श्रोत: इंटरनेट

वाराणसी: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ तीर्थयात्रियों से भरी बस पर हुए आतंकी हमले के बाद हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। सावन में हर जगह कांवड़ियों की धूम है। इसी बाबत वाराणसी समेत पूरे पूर्वांचल में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। कांवड़ यात्रियों के मार्ग पर पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट मोड पर हैं। रेलवे-बस स्टेशन, होटल, लॉज में भी लगातार चेकिंग हो रही है। साथ ही प्रमुख मंदिरों, इमारतों, बाजारों समेत अन्य संवेदनशील स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें: बहुत दिनों बाद सावन में ऐसा संयोग, ऐसे होगी आपकी मनोकामना पूरी

श्रावण मास में कांवड़ यात्रा शुरू होने से पहले ही खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था कि देश में मौजूद आतंकियों के निशाने पर यूपी, हरियाणा, दिल्ली समेत पांच  राज्य हैं। इन राज्यों में निकलने वाली कांवड़ यात्रा पर आतंकियों की नजर है और इन पर आतंकी हमला हो सकता है।

यह भी पढ़ें: सावन स्पेशल: महिलाएं इस वजह से न छूएं शिवलिंग

एजेंसियों की माने तो आतंकी कांवड़ियों पर लंदन सरीखा हमला कर सकते हैं। बता दें कि पिछले महीने लंदन में आतंकियों ने वाहन से कई लोगों को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया था। खुफिया इनपुट है कि आतंकी ट्रक या कोई अन्य भारी वाहन लेकर कांवड़ियों की भीड़ में घुस सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Dynamite News LIVE : सावन के दुर्लभ संयोग में इस तरह पूरी होंगी आपकी मनोकामनाएं

आइजी रेंज दीपक रतन ने बताया कि अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। पूर्वांचल में कांवड़ मार्ग पर अत्यधिक सतर्कता बरती जा रही है। हाइवे पर एक लेन पूरी तरह कांवड़ियों के लिए आरक्षित है। कोई भी भारी वाहन कांवड़ लेन में न घुसे, इसके लिए जगह-जगह बैरिकेडिंग भी की गई है।

डाइनामाइट न्यूज़ अपने पाठको के लिए हर रोज भगवान भोलेनाथ और पवित्र सावन माह से जुड़ी धार्मिक, आध्यात्मिक कथा-कहानी, लेख और शिव मंदिरों से जुड़ी खबरों की श्रृंखला  शुरू की है। पूरे सावन माह तक आप भोले बाबा से जुड़ी खबरें हमारे विशेष कालम सावन स्पेशल में पढ़ सकते हैं। आप हमारी वेबसाइट भी देख सकते हैं DNHindi.com













संबंधित समाचार