कानपुर: लघु उद्योग कार्यालय पहुंचे मंत्री सत्यदेव पचौरी, कर्मचारियों को लगाई फटकार

डीएन संवाददाता

कानपुर में कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी ने आज लघु उद्योग निगम कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। खामियां मिलने पर उन्होंने कर्मचारियों को कड़े निर्देश दिए।

निरीक्षण करते कैबिनेट मंत्री

कानपुर: योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी ने आज लघु उद्योग निगम कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के साथ-साथ उन्होंने काम में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को सख्त निर्देश भी दिए। कैबिनेट मंत्री पचौरी निगम के नये प्रबंधक आशुतोष निरंजन के साथ निरीक्षण करने पहुंचे।

सबसे पहले उन्होंने बायोमैट्रिक मशीन का डाटा चेक किया फिर समय से नहीं आने वाले कर्मचारियों को हिदायत दी। कार्यालय में फैली गंदगी देखकर नाराजगी जताई और कर्मचारियों को तत्काल साफ-सफाई करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति अपने काम के प्रति ईमानदार बने और एक दूसरे का सहयोग भी करे। मीडिया से बात करते हुए सत्यदेव पचौरी ने कहा कि लघु उद्योग में वित्तीय संसाधन कम हैं। पिछली सरकारों ने इस विभाग में इस ओर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया है।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र से मुलाकात की थी बातचीत में लघु उद्योग विभाग में प्रदेश को भी कोटा उपलब्ध कराये जाने की बात की है। वही अभी सरकार ने जैसे नई उद्योग नीति शुरू की है उसी तरह जल्द ही लघु उद्योगों की भी नीति बनेगी जो प्रदेश के विकास में मददगार साबित होगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार