MCD चुनाव से पहले ‘आप’ को तगड़ा झटका, उपचुनाव में बीजेपी ने मारी बाज़ी

डीएन संवाददाता

दिल्ली की राजौरी गार्डन सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे गुरुवार को आ गये हैं। राजौरी गार्डन सीट से भाजपा-अकाली गठबंधन के उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा ने जीत हासिल कर ली है तो वहीं आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार की जमानत भी जब्त हो गई है।

राजौरी गार्डन सीट से भाजपा-अकाली गठबंधन पर हुए उपचुनाव ने जीत हासिल
राजौरी गार्डन सीट से भाजपा-अकाली गठबंधन पर हुए उपचुनाव ने जीत हासिल

नई दिल्ली: दिल्ली के तीनों निगमों के 23 अप्रैल को होने वाले चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को गुरुवार को तगड़ा झटका लगा। राजौरी गार्डन विधानसभा उपचुनाव में भाजपा-अकाली गठबंधन के मनजिंदर सिंह सिरसा ने कांग्रेस की मीनाक्षी चंदीला को 14652 मतों के अंतर से हराया। दिल्ली में सत्तारूढ़ आप को बेहद अपमानजनक पराजय मिली जिसका प्रत्याशी तीसरे स्थान पर रहा और उसकी जमानत भी जब्त हो गई।

राजौरी गार्डन विधानसभा उपचुनाव 

निगम चुनाव से ठीक दस दिन पहले आये उपचुनाव के नतीजे आप के लिए निराशाजनक रहे हैं। साल 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में जरनैल सिंह ने सिरसा को 10036 वोटों पराजित किया था। पंजाब विधानसभा के हाल में हुए चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए जरनैल सिंह ने इस्तीफा दे दिया था।

दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने चुनाव परिणामों पर चिंता जताते हुए कहा कि इलाके की जनता में जरनैल सिंह के इस्तीफा देने को लेकर नाराजगी थी। पार्टी ने जनता की नाराजगी दूर करने और समझाने की कोशिश की लेकिन परिणाम से यह आभाष होता है कि लोगों ने हमारी बात नहीं मानी। सिसौदिया ने कहा कि उपचुनाव परिणाम का दिल्ली के निगमों के चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा और आम आदमी पार्टी पूरी शिद्दत के साथ अपने दो साल के कार्यकाल के दौरान जनता के लिए किए गए कार्यों के बूते पर विजयी होगी। उन्होंने कहा कि पार्टी हार की समीक्षा करेगी।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने राजौरी गार्डन विधानसभा उपचुनाव को पार्टी की उम्मीदों के अनुरूप बताते हुए कहा कि इससे दिल्ली के मूड की झलक मिल रही है और हम निगमों के चुनाव में भी विजयी होंगे।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …