38 साल के हुए बॉलीवुड के 'किसिंग किंग'

डीएन ब्यूरो

बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता इमरान हाशमी आज 38 साल के हो चुके है। बॉलीवुड के सीरियल किसर यानी इमरान हाशमी ने अपने डॉयलॉग और अपने हॉट सीन्स से फैंस के दिलों में जगह बनाई है। यह कहना गलत नहीं होगा की इमरान हाशमी ने ही बॉलीवुड में बोल्ड सीन्स की शुरूआत की।

इमरान हाशमी का जन्म 24 मार्च 1979 को उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में हुआ

बॉलीवुड में अपने अलग अन्दाज के कारण मशहूर अभिनेता इमरान हाशमी का जन्म 24 मार्च 1979 को उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में हुआ था। इमरान हाशमी बॉलीवुड के महशूर फिल्मकार महेश भट्ट और मुकेश भट्ट के भांजे है।

करियर की शुरूआत बतौर सहायक निर्देशक की

इमरान हाशमी ने अपने करियर की शुरूआत बतौर सहायक निर्देशक वर्ष 2002 में प्रदर्शित विक्रम भट्ट की फिल्म ‘राज़’ से की।

इमरान बतौर असिस्टेंट डाइरेक्टर फिल्म 'राज़' में काम कर चूके हैं

इमरान बॉलीवुड अभिनेता के तौर पर काम करने से पहले बतौर असिस्टेंट डाइरेक्टर फिल्म 'राज़' में काम कर चूके हैं। जिसमें अभिनेता डिनो मोरिया और बिपाशा बासु ने अहम भूमिका निभाई थी।

फिल्म ‘फुटपाथ’ मे इमरान हाशमी

बतौर अभिनेता इमरान हाशमी ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2003 में प्रदर्शित भट्ट कैंप के बैनर विशेष फिल्मस की फिल्म ‘फुटपाथ’ से की। फिल्म टिकट खिडक़ी पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी लेकिन इमरान हाशमी के संजीदा अभिनय को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था।

बॉलीवुड फिल्म 'मर्डर'

इमरान ने कई ऐसी फिल्में की जिसके गाने बेहद हिट साबित हुए। इमरान की दूसरी फिल्म 'मर्डर' ने उन्हें सफलता के शिखर पर पहुंचा दिया।

बॉलीवुड के सीरियल किसर इमरान हाशमी

फिल्म ‘मर्डर’ की कामयाबी के बाद इमरान हाशमी की छवि फिल्म इंडस्ट्री में ‘किसिंग किंग’ के रूप में बन गयी और फिल्मकारों ने उनकी इसी छवि को अपनी फिल्मों में भुनाना शुरू कर दिया।

सुपरहिट फिल्म “आशिक बनाया आपने”

2005 में प्रदर्शित सुपरहिट फिल्म “आशिक बनाया आपने” में इमरान हाशमी और तनु श्री दत्ता के बीच काफी बोल्ड और ङ्क्षकसिग सीन फिल्मायें गये।

फिल्म गैंग्सटर मे इमरान हाशमी

वर्ष 2006 में प्रदर्शित फिल्म गैंग्सटर इमरान हाशमी के करियर की एक और महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुयी। इस फिल्म में इमरान हाशमी ने संजीदा किरदार निभाकर दर्शकों का दिल जीत लिया।

उल्लेखनीय फिल्म जन्नत

वर्ष 2008 में प्रदर्शित फिल्म जन्नत इमरान हाशमी के करियर की उल्लेखनीय फिल्मों में शुमार की जाती है।

वर्ष 2010 फिल्म ‘वंस अपोन ए टाइम इन मुंबई’

वर्ष 2010 में प्रदर्शित फिल्म ‘वंस अपोन ए टाइम इन मुंबई’ के पहले इमरान हाशमी पर आरोप था कि वह केवल बोल्ड और किभसग सीन वाले किरदार हीं निभा सकते हैं लेकिन इस फिल्म में अपने बेहतरीन अभिनय से उन्होंने अपने आलोचकों का मुंह हमेशा के लिये बंद कर दिया।

‘द डर्टी पिक्चर’, ‘जन्नत 2’, ‘मर्डर 2’ और ‘राज़ 3’ फिल्मों में इमरान हाशमी

इमरान हाशमी ने ‘द डर्टी पिक्चर’, ‘जन्नत 2’, ‘मर्डर 2’ और ‘राज़ 3’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी अभिनय किया है।

फिल्म ‘बादशाहों’ की शूटिंग में इमरान हाशमी

फिलहाल इमरान इन दिनों अजय देवगन के साथ फिल्म ‘बादशाहों’ की शूटिंग में बिजी है।

बॉलीवुड के सीरियल किसर इमरान हाशमी

इमरान की फिल्मों में खासियत ये होती है कि उस फिल्म का गाना सुपरहिट होता है और ‘किस सीन’ जरूर होता है। दर्शक इसी लिए इमरान को पसन्द करते हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार