उत्तर प्रदेश के सरकारी भवनों में पान मसाला पर प्रतिबंध

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश में रामराज्य के अपने मिशन को लागू करने को लेकर कोई भी कोर कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहती। मुख्यमंत्री की कुर्सी पर आसीन आदित्यनाथ योगी ने सरकारी भवनों में पान मसाला के प्रयोग पर प्रतिबंध के निर्देश दिए हैं।

योगी सरकार में पान मसाला पर प्रतिबंध
योगी सरकार में पान मसाला पर प्रतिबंध

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश में रामराज्य के अपने मिशन को लागू करने को लेकर कोई भी कोर कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहती। मुख्यमंत्री की कुर्सी पर आसीन आदित्यनाथ योगी ने सरकारी भवनों में पान मसाला के प्रयोग पर प्रतिबंध के निर्देश दिए हैं। 

यह भी पढ़ें: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों को बांटे विभाग, सूची सबसे पहले सिर्फ डाइनामाइट न्यूज़ के पास

मुख्यमंत्री योगी ने बुधवार को उप्र सचिवालय के निरीक्षण के बाद सरकारी दफ्तरों में पान और गुटखा न खाने का निर्देश दिया। वह सचिवालय के सभी फ्लोर पर खुद घूमे और साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया, "मुख्यमंत्री ने बुधवार को सचिवालय का दौरा किया और सभी अधिकारियों को सरकारी भवन को स्वच्छ रखने का निर्देश दिया।"

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में गौ तस्करी पर पूर्ण प्रतिबंध

योगी ने अधिकारियों से कहा कि सरकारी भवन या दफ्तर में कोई पान मसाला नहीं खाएगा। उन्होंने सरकारी भवन में प्लास्टिक का प्रयोग न करने का निर्देश भी दिया। 

योगी के इस कदम से कर्मचारियों में बहुत खुशी है। कर्मचारियों ने कहा, "पहली बार कोई मुख्यमंत्री इस तरह से मिला है।"

योगी ने साफ पानी मुहैया कराने के निर्देश भी दिए। इससे पहले योगी की सरकार ने राज्य के हर थाने, चौकी और पुलिस लाइंस में स्वच्छता अभियान चलाने का भी निर्णय लिया।  (आईएएनएस)
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …