बलरामपुर में 47 फीसदी मतदान, भारत- नेपाल सीमा सील

डीएन संवाददाता

यूपी निकाय चुनाव के लिये राज्य में तीसरे और अंतिम चरण का मतदान जोरों पर। बलरामपुर में भी वोटिंग चल रही है, शाम 4 बजे तक यहां 47 फीसदी मतदान दर्ज किया गया।


बलरामपुरयूपी निकाय चुनाव के लिये राज्य में तीसरे और अंतिम चरण का मतदान जोरों पर।  बलरामपुर में मतदान धीमा रहा लेकिन बाद में इसमे तेजी आयी। शाम 4 बजे तक जिले में कुल 47 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। निकाय चुनाव में सुरक्षा के मद्देनजर नेपाल सीमा को कल से ही सील कर दिया गया है।  

मतदान के लिये बूथ पर आयी दिव्यांग व बुजुर्ग महिला

युवाओं ने बड़े उत्साह के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया। पहली बार मतदान कर रही मंशा मिश्रा ने कहा कि वह मतदान को लेकर काफी उत्साहित थी। उन्होंने अपना क्षेत्र के विकास के लिए वोट किया है। वही रूपम मिश्र ने कहा कि उन्होंने भी पहली बार अपने मत का प्रयोग किया है।

 

बलरामपुर में नगर पालिका और दो नगर पंचायतो के लिये कुल 192 पोलिंग बूथ बनाये गये है।

 

चुनाव का जायजा लेते जिलाधिकारी बलरामपुर

अध्यक्ष पद के लिये कुल 39 और सभासद के लिये कुल 422 उम्मीदवार मैदान में है। दो दर्जन से अधिक केन्द्र अति संवेदनशील है, जहाँ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है।

 

वोटिंग के लिये खड़े मतदाता

निकाय चुनाव के लिये मतदाताओं में भारी उत्साह है, जिनमें नये और युवा वोटर्स, मुस्लिम महिलायें और बुजुर्ग भी शामिल है। एक बुजुर्ग और दिव्यांग महिला ब्रम्हा देवी भी अपने परिजन का सहारा लेकर बूथ तक पहुंची और वोटिंग की। मतदान के लिये सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये है। 

वोटिंग के लिये कतार में खड़ी मुस्लिम महिलायें

उत्तर प्रदेश में 5 नगर निगम, 76 पालिका परिषद और 152 नगर पंचायतों के लिये राज्य में मतदान चल रहा है। नगर निकाय चुनाव के लिए पूरे राज्य में 3602 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें से 12 सौ मतदान केंद्र अति संवेदनशील श्रेणी में आते हैं। तीसरे चरण के लिए 71 कंपनी पीएसी, 40 कंपनी सीएपीएफ, 40 हजार होमगार्ड जवान तैनात किए गये हैं।

महराजगंज जिले में निकाय चुनाव के मतदान की पल-पल की अपडेट के लिए डाइनामाइट न्यूज़ का मोबाइल एप.. इस लिंक को क्लिक कर.. नि:शुल्क डाउनलोड करें https://hindi.dynamitenews.com/mobile













संबंधित समाचार