अमेठी में राज्यपाल बोले- विश्वविद्यालयों में महिलाओं की बढ़ती भागीदारी न्यू इंडिया की देन

डीएन संवाददाता

राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि शिक्षा समेत तमाम क्षेत्रों में देश में महिलाओं की बढ़ती भागीदारी हमारी महिला सशक्तिकरण की मजबूती को दर्शाता है, जो तेजी से बदलते भारत की देन है। पूरी खबर..


अमेठी: राज्यपाल राम नाईक ने गौरीगंज स्थित केपीएस मेमोरियल स्कूल में समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि वह राज्य के 28 विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति हैं और यह देखकर खुशी होती है कि हर विश्वविद्यालयों में पुरूषों की अपेक्षा महिलाओं की भागीदारी ज्यादा है, जो न्यू इंडिया की देन है। 

राज्यपाल ने कहा कि स्कूलों में पढ़ने वालों में 56 प्रतिशत छात्राएं और 44 प्रतिशत छात्र है, इस मामले में भी छात्राओं की अधिक संख्या बदलते भारत की नयी तस्वीर को बयां करती है। उन्होंने कहा कि केपीएस मेमोरियल स्कूल में भी 12 महिला अध्यापक और 4 पुरुष अध्यापक हैं। शिक्षा समेत तमाम क्षेत्रों में महिलाओं की बढ़ती भागीदारी भारत में महिला सशक्तिकरण की मजबूती को दर्शाती है।

उन्होंने छात्रों को बेहतर तरीके से शिक्षा अर्जित करने समेत मन की शांति और सेहत से निरोग रहने के लिए नियमित तौर पर व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करने का भी मंत्र दिया। 
इससे पहले स्कूल के संचालक व भाजपा कार्यसमिति के सदस्य राघवेंद्र प्रताप सिंह ने फूल माला पहनाकर राज्यपाल राम नाईक का स्वागत किया।

इस मौके पर आरएसएस पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रचारक अशोक उपाध्याय, वरिष्ठ भाजपा नेता प्रवीण सिंह, त्रिसंडी कपिल देव शुक्ला सहित भाजपा के युवा नेता आशीष सिंह  समेत कई लोग उपस्थित रहे। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …