अमेठी: अकीदत के साथ अता की गयी ईद की नमाज, गले लगाकर दी मुबारकबाद

डीएन संवाददाता

ईद के मौके पर जिले की सभी मस्जिदों और ईदगाहों में रोजेदारों का हुजूम उमड़ पड़ा। इस मौके पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये थे। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने भी गले मिलकर लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। पूरी खबर..

डीएम और एसपी ने भी लोगों को दी ईद की मुबारकबाद
डीएम और एसपी ने भी लोगों को दी ईद की मुबारकबाद

अमेठी: ईद के अवसर पर अमेठी चौक पर स्थित जामा मस्जिद समेत जिले के तमाम ईदगाहों एवं मस्जिदों में नमाजियों ने अकीदत के साथ ईद की नमाज अता की। इस मौके पर नमाजियों ने देश में अमन-चैन कायम रहने के लिए खुदा से हाथ उठाकर दुआ मांगी। लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी।

जायस कस्बा में बड़ी ईदगाह पर जिलाधिकारी शकुंतला गौतम एवं पुलिस अधीक्षक कुंतल किशोर सहित जिला प्रशासन की टीम ने लोगों से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। इसके अलावा तिलोई विधायक राजा मयंकेश्वर शरण सिंह एवं ब्लॉक प्रमुख कृष्ण प्रताप सिंह उर्फ मुन्ना सिंह ने लोगों को ईद की मुबारकबाद देते हुए पुलिस को शांति के साथ त्यौहार संपन्न कराने के लिए बधाई दी।

ईद के मौके पर पुलिस एवं प्रशासन शांति व्यवस्था बनाए रखने में मुस्तैद दिखा। इस दौरान अधिकांश सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रही। जिले की सभी मस्जिदों में रोजेदारों का हुजूम उमड़ पड़ा। भीड़ अधिक होने के कारण कुछ रोजेदारों ने सड़क पर ही नमाज अता की। जिले की छोटी बड़ी मस्जिदों में नमाज पढ़ने वालों का तांता लगा रहा। मस्जिदों सहित 58 ईदगाहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे।

ईद को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन पूरे दिन अलर्ट रहा। सुरक्षा का ध्यान रखते हुए दो कंपनी पीएसी के जवानों को लगाया गया था। 500 अराजक तत्वों पर को रेड कार्ड जारी किया गया था और 500 से अधिक लोगों पर 10/16 की कार्रवाई पुलिस ने किया। 

जिले में  जायस कस्बा में बड़ी ईदगाह, तिलोई शहीद मर्द बाबा की मजार, मोहनगंज, शंकरगंज, आनंद नगर चौराहा ईदगाह, जगदीशपुर,  इन्हौना सहित जिले भर की समस्त ईदगाहों एवं मस्जिदों पर नमाजियों ने बड़ी अकीदत के साथ नमाज अता की। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार