कैपिटल हिल हिंसा के कारण डोनाल्‍ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट पूरी तरह सस्‍पेंड, नाराज ट्रंप ने कही ये बात

डीएन ब्यूरो

अमेरिकी संसद कैपिटल हिल हिंसा के बाद ट्विटर ने राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का निजी अकाउंट अब स्‍थायी रूप से सस्‍पेंड कर दिया है। डाइनामाइट न्यूज रिपोर्ट

डोनाल्‍ड ट्रंप
डोनाल्‍ड ट्रंप


नई दिल्ली: अमेरिकी संसद कैपिटल हिल परिसर में बुधवार को ट्रंप समर्थकों द्वारा की गयी हिंसा के बाद माइक्रों ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का निजी अकाउंट अब स्‍थायी रूप से सस्‍पेंड कर दिया है। इससे पहले ट्विटर ने ट्रंप का अकाउं 12 घंटे और फिर 15 दिन के लिये सस्‍पेंड किया था लेकिन अब इसे स्थाई रूप से सस्पेंड कर दिया गया है।

ट्विटर ने आज सुबह ट्रंप के अकाउंट को स्थाई रूप से सस्पेंड करने की जानकारी एक ट्वीट के जरिये दी। ट्विटर ने लिखा कि ट्रंप के अकाउंट की समीक्षा की गयी और कैपिटल हिल जैसी किसी तरह की हिंसा की संभावनाओं के मद्देनजर उनका अकाउंट स्थायी रूप से सस्पेंड किया गया।

माइक्रों ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को इस बात की आशंका है कि ट्रंप फिर कोई ऐसा ट्वीट कर सकते हैं, जिससे कैपिटल हिल में हुई हिंसा जैसे हालात बन सकते हैं। अमेरिका में इस तरह की संभावित घटनाओं के मद्देनजर ट्विटर ने ट्रंप के अकाउंट को सस्पेंड किया है। डोनाल्‍ड ट्रंप अब अपना ट्विटर अकाउंट नहीं खोल पाएंगे। 

बताया जाता है कि अकाउंट सस्पैंड होने से ठीक पहले ट्रंप ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया था, जिसमें ट्रंप ने माइक्रो ब्‍लॉगिंग वेबसाइट की आलोचना की थी। 

ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट और प्रोफाइल को इस प्‍लेफॉर्म से हटा दिया गया है। अब उनका कोई भी ट्वीट यहां नहीं देखा जा सकेगा। ट्विटर पर डोनाल्‍ड ट्रंप के लगभग 88.7 मिलियन फॉलोअर्स थे।

ऐसी भी संभावना जतायी जा रही है अब ट्रंप के फेसबुक, इंस्‍टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया पर मौजूद कुछ अकाउंट्स को भी स्‍थायी रूप से सस्‍पेंड किया जा सकता है।










संबंधित समाचार