जापान के पीएम शिंजो का भव्य स्वागत, मोदी संग पहुंचे साबरमती आश्रम

डीएन ब्यूरो

जापान के पीएम शिंजो आबे के स्वागत में यहां 8 किलोमीटर लंबे भव्य रोड शो का आयोजन किया गया। इस रोड शो के रास्ते में 28 जगहों पर गायकों की मंडली के साथ बड़ी संख्या में लोगों ने मोदी और आबे का अभिनंदन किया।

 जापान के पीएम शिंजो अाबे का गले लगाकर स्वागत करते पीएम मोदी
जापान के पीएम शिंजो अाबे का गले लगाकर स्वागत करते पीएम मोदी

अहमदाबाद:  भारत-जापान के 12वें वार्षिक शिखर सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे का अहमदाबाद आने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गले लगाकर उनका स्वागत किया। इसके बाद शिंजो को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

जापान के पीएम शिंजो आबे के स्वागत में यहां 8 किलोमीटर लंबे भव्य रोड शो का भी आयोजन किया गया। यह रोड शो हवाई अड्डे से शुरू होकर साबरमती आश्रम पर खत्म हुआ। रास्ते में 28 जगहों पर गायकों की मंडली के साथ बड़ी संख्या में लोगों ने मोदी और आबे का अभिनंदन किया। रोड शो के पूरे रास्ते में 28 छोटे स्टेज बनाए गए थे। जहां अलग-अलग राज्यों के नर्तक पारंपरिक वेश-भूषा में अपनी कला का प्रदर्शन किया।

 

जनता का अभिवादन स्वीकार करते पीएम मोदी और शिंजो आबे

इसके बाद पीएम मोदी के साथ शिंजो आबे और उनकी पत्नी साबरमती आश्रम पहुंचे, जहां उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया।

पीएम मोदी और जापान के पीएम 14 सितंबर को यहां सुबह 10 बजे देश की पहली बुलेट ट्रेन की आधारशिला रखेंगे। मोदी और आबे के बीच यह चौथा वार्षिक शिखर सम्मेलन होगा। भारत और जापान के बीच कई समझौते भी होंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)







आपकी राय

#DNPoll क्या सीबीएफसी के अनुमोदन बिना फिल्म पद्मावती की प्राइवेट स्क्रीनिंग उचित है?