64वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान, अक्षय कुमार बने बेस्ट एक्टर

डीएन ब्यूरो

64वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा हो चुकी है जिसमें 2016 में रिलीज हुई फिल्मों से चुनिंदा विजेताओं के नामों का ऐलान किया गया है। सोनम कपूर स्टारर 'नीरजा' को जहां बेस्ट हिन्दी फीचर फिल्म का अवॉर्ड मिला, वहीं अक्षय कुमार को 'रुस्तम' के लिए बेस्ट एक्टर अवॉर्ड से नवाजा गया।

अक्षय कुमार की फिल्म रुस्तम

64वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा शुक्रवार को हो गई है। अक्षय कुमार को फिल्म रुस्तम के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के तौर पर चुना गया है। फिल्म रुस्तम में अक्षय कुमार ने नेवी ऑफिसर रुस्तम पावरी का किरदार निभाया था। ये फिल्म असली कहानी पर बेस्ड थी।

सोनम कपूर और शबाना आजमी अभिनीत फिल्म 'नीरजा'

सोनम कपूर और शबाना आजमी अभिनीत फिल्म 'नीरजा' को बेस्ट हिंदी फिल्म चुना गया है। ये फिल्म 5 सितंबर 1986 को कराची में हुई फ्लाईट हाईजैक की घटना पर आधारित थी।

अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू अभिनीत फिल्म ' पिंक'

अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू अभिनीत हिंदी फिल्म ' पिंक' को सामाजिक मुद्दे पर बनीं बेस्ट के पुरस्कार के लिए चुना गया है। 'पिंक' फिल्म नारी के विचारों, अभिव्यक्ति और जीने की स्वतंत्रता के अधिकार पर आधारित थी।

फिल्म दंगल

भारतीय पहलवान महावीर सिंह फोगाट के जीवन संघर्ष और उनके द्वारा समाज की परवाह किए बिना अपनी बेटियों को अंतर्राष्ट्रीय पहलवान बनने की कहानी बयां करती आमिर खान की फिल्म दंगल को भी राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में सम्मान प्राप्त हुआ। बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए फिल्म दंगल में गीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाने वाली कश्मीर की रहने वाली जायरा वसीम को चुना गया है।

अजय देवगन की होम प्रोडक्शन फिल्म 'शिवाय'

अजय देवगन की होम प्रोडक्शन फिल्म 'शिवाय' बॉक्स ऑफिस पर तो ज्यादा धमाल नहीं मचा सकी लेकिन इस फिल्म में स्पेशल इफैक्ट्स की खूब सराहना हुई। 'शिवाय' को 64वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में बेस्ट स्पेशल इफैक्ट के लिए चुना गया है। गौरतलब है कि अवॉर्ड डिस्ट्रिब्यूशन सेरिमनी का आयोजन 3 मई 2017 को किया जाना है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार