श्रीलंका में हुए भीषण आतंकी हमले में 45 बच्चों की मौत-यूनीसेफ

डीएन ब्यूरो

संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनीसेफ) ने रविवार को श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर गिरजाघरों और होटलों में हुए हमले की निंदा की है और कहा कि इस हमले में कई बच्चों की भी मौत हुई है। यूनीसेफ से प्रवक्ता क्रिस्टोफ बौलिरेक ने कहा, “श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार धमाके में कुल 45 बच्चों की मौत हुई है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

घटनास्थल की तस्वीर

जेनेवा: संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनीसेफ) ने रविवार को श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर गिरजाघरों और होटलों में हुए हमले की निंदा की है और कहा कि इस हमले में कई बच्चों की भी मौत हुई है। यूनीसेफ से प्रवक्ता क्रिस्टोफ बौलिरेक ने कहा कि “श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार धमाके में कुल 45 बच्चों की मौत हुई है। उन्होंने कहा, इस हमले में कई अन्य बच्चे घायल हैं और जीवन को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

बौलिरेक ने कहा कि “यूनीसेफ इस हमले की निंदा करता है। किसी भी बच्चे को ऐसी ह्दय-विदारक स्थिति का अनुभव नहीं होना चाहिए और ऐसी भयानक परिस्थिति में किसी भी माता-पिता को अपने बच्चों को हमेशा के लिए नहीं खोना चाहिए। ”उन्होंने कहा कि विदेश के पांच बच्चों की मौत हुई है और 20 बच्चे कोलंबो के अस्पताल में भर्ती है। बौलिरेक ने कहा, “कई बच्चों ने इस हमले में अपने माता-पिता या दोनों में से किसी एक को खो दिया है।

”यूनीसेफ ने इस बर्बतापूर्ण हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उल्लेखनीय है कि रविवार को श्रीलंका में सिलसिलेवार तरीके से हुए हमले में 310 लोगों की मौत हो गई और 500 से ज्यादा लोग घायल हो गए। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार