17 भारतीय मछुवारों ने लांघी सीमा, श्री लंका नौसेना ने हिरासत में लिया..नौकायें भी जब्त

डीएन ब्यूरो

श्रीलंका के नौसैनिकों ने कथित रूप से अंतरराष्ट्रीय जलक्षेत्र का उल्लंघन करने और गैरकानूनी रूप से मछलियां पकड़ने के आरोप में 17 भारतीय मछुआरों को हिरासत में लेने के साथ ही उनकी तीन नौकाओं को जब्त कर लिया है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें किस तरह श्री लंका नौसेना की हिरासत में फंसे भारतीय मछुवारे

भारतीय मछुवारे श्री लंका की हिरासत में (फाइल फोटो)
भारतीय मछुवारे श्री लंका की हिरासत में (फाइल फोटो)

पुडुकोट्टई: श्रीलंका के नौसैनिकों ने कथित रूप से अंतरराष्ट्रीय जलक्षेत्र का उल्लंघन करने और गैरकानूनी रूप से मछलियां पकड़ने के आरोप में 17 भारतीय मछुआरों को हिरासत में लेने के साथ ही उनकी तीन नौकाओं को जब्त कर लिया है।

प्रारंभिक रिपोर्टों के मुताबिक तमिलनाडु में रामनाथपुरम जिले के निवासी मछुआरों को श्रीलंकाई नौसैनिकों ने सोमवार की रात उस समय हिराससत में लिया जब वे डेल्फ्ट आइलैंड के समीप मछलियां पकड़ रहे थे।  रामनथपुरम और पुदुकोट्टाई जिलों से मछुआरों को बंदूक बिंदु पर गिरफ्तार किया गया था, जबकि वे सुबह सुबह लंका के पानी में मछली पकड़ रहे थे और द्वीप राष्ट्र में कांगेशंथुरई बंदरगाह ले गए थे, रामेश्वरम मछुआरे एसोसिएशन के अध्यक्ष एस एमरिट ने यहां संवाददाताओं से कहा।  

 

सीमा लांघने पर हुई कार्रवाई 

 

उन्होंने कहा कि उनकी नाव भी लगाई गई थी। उन्होंने केंद्र से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि राज्य के मछुआरों को पाल्क स्ट्रेट के पारंपरिक क्षेत्रों में मछली की अनुमति दी गई है राज्य के ग्यारह मछुआरों को सोमवार को अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा पार करने और नेदांतहेवु के पास मछली पकड़ने के लिए लंका के नौसेना के कर्मियों ने गिरफ्तार कर लिया था। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार