महराजगंज: तस्करी के खेल में चौकी इंचार्ज को भी एसपी ने नापा

डीएन ब्यूरो

महराजगंज के नौतनवा में तस्‍करी के मामले में सीओ के र‍िपोर्ट देने के बाद पहले चौकी इंचार्ज नीरज रॉय नपे। उसके बाद नौतनवा के थानेदार को डीसीआरबी भेज दिया गया। कार्रवाइयों को लेकर पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

नौतनवा चौकी महराजगंज
नौतनवा चौकी महराजगंज

महराजगंज: जिले के नौतनवा में तस्करी के मामले में सीओ के रिपोर्ट देने के बाद पहले चौकी इंचार्ज नीरज रॉय नपे। उसके बाद आज नौतनवा थानेदार गजेंद्र राय को चलता कर दिया गया। उन्‍हें डीसीआरबी भेजा गया है। 

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव में दिखी महिला सशक्तिकरण की झलक, पहुंची तीन वर्षों की महिला टॉपर्स, राष्ट्रपति के सचिव रहे मुख्य अतिथि

नौतनवा कस्बा के चौकी प्रभारी नीरज राय को शनिवार की रात सूचना मिली कि नेपाल सीमा से सटे सुंडी गांव स्थित एक गोदाम में नेपाल से तस्करी के जरिये भारी मात्रा में सामान लाकर जमा किया गया है। तस्कर उसे किसी वाहन से गोरखपुर भेजने की फिराक में थे।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी ने कहा- आईएएस की परीक्षा में विषयों का सही चयन बेहद जरुरी

सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी नीरज रॉय पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और गोदाम पर छापा मारा था। अवैध गोदाम में रखे करीब तीन लाख रुपये के नेपाली कॉस्मेटिक सामान सहित 12 बोरी कनॉडियन मटर बरामद किया था। जिसके बाद पुलिस बरामद समान को एक ट्रैक्टर-ट्राली पर लादकर नौतनवा थाने ले आई थी। चौकी प्रभारी ने बताया था कि पकड़े गए सामान को सीज कर अग्रिम कार्रवाई के लिए कस्टम को सौंपा जाएगा। हालांकि पुलिस ने बिना कोई कार्रवाई किए दो दिन बाद बरामद समान को तस्‍करों को सौंप दिया गया था। 

यह भी पढ़ें: पकड़े गए तस्‍करी के सामान को छोड़ने के मामले में नपे नौतनवा थानेदार

इस मामले में पुलिस पूरी तरह से फंसते नजर आ रही थी। उसके पास जवाब देने का कोई विकल्प नहीं था। लाखों का बरामद विदेशी सामान कस्टम को सुपुर्द किए बिना आखिर तस्‍करों को वापस कैसे कर दिया गया। जिसके बाद से हलकों में इसकी चर्चाएं जोरों पर थी।

सीओ नौतनवा ने कल सौपी थी एसपी को जांच

सीओ नौतनवां ने कल इस मामले की जांच रिपोर्ट एसपी रोहित सिंह सजवान को सौंपी थी। जिसके बाद ही कार्रवाई तय माना जा रहा था। जिसके बाद आनन-फानन में नौतनवा कस्बा चौकी इंचार्ज नीरज रॉय का तबादला नगर चौकी इंचार्ज के पद पर कर दिया गया। जबकि नौतनवा थानेदार गजेंद्र रॉय का तबादला करते हुए डीसीआरबी भेज दिया गया।

क्‍या है मामला

महराजगंज के नौतनवा थाना क्षेत्र के ग्राम सुंडी में बीते शनिवार की देर रात मुखबिर की सूचना पर नौतनवा की पुलिस ने तस्करों के एक गोदाम पर छापा मारा था। जहां से करीब तीन लाख रुपये का नेपाली कॉस्मेटिक और विदेशी मटर बरामद किया गया था। इस सामान को कस्‍टम विभाग को सौंप दिया जाना चाहिए था लेकिन कस्टम को सुपुर्द करने के बजाय नौतनवा पुलिस ने बरामद सामान को छोड़ दिया था। मामले की जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने मामले की जांच पुलिस क्षेत्राधिकारी नौतनवा राजू कुमार को सौंपी थी। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार