यूपी में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार, आतंकी संगठन के लिए रिक्रूटमेंट का आरोप

डीएन ब्यूरो

यूपी के सहारनपुर के देवबंद इलाके से पुलिस ने 2 शख्स को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने जिन 2 लोगों को हिरासत में लिया है, उन पर आंतकी संगठन जैश के लिए रिक्रूटमेंट करने का आरोप है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..


लखनऊ: उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि यूपी के सहारनपुर के देवबंद इलाके से जैश मोहम्मद के लिए काम करने वाले दो आतंकियों को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिनके नाम शाहनवाज और आकिब अहमद मलिक है। शाहनवाज जम्मू कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है, वहीं अकीब अहमद मलिक जम्मू कश्मीर के पुलवामा का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें: क्या महिला पत्रकार के चक्कर में अजय पाल शर्मा की हुई एसएसपी नोएडा के पद से छुट्टी?

पुलिस को यह सूचना मिली थी कि ये दोनों लोग सहारनपुर के देवबंद में छात्रों के रूप में छात्रावास में रहा करते थे, जबकि उन्होंने पढ़ाई के लिए दाखिला भी नहीं लिया था। ये दोनों वहां पर रहकर देवबंद के दूसरे छात्रों को जैश मोहम्मद की टीम में शामिल होने के लिए प्रेरित किया करते थे।

जैश के आतंकी शाहनवाज और आकिब अहमद मलिक

यह भी पढ़ें: हैलो.. मैं डा. अजय पाल शर्मा की गर्लफ्रैंड बोल रही हूं!

पुलिस दोनों आतंकियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ करने में जुटी है। पुलिस यह जानना चाहती है कि इनके पास जैश-ए-मोहम्मद के लिए रिक्रूटमेंट करने के लिए पैसा कहां से आता था और इनके दूसरे साथी कौन हैं और उन्होंने जैश-ए-मोहम्मद में कितने युवाओं को गुमराह कर शामिल करने में सफलता पाई है। डीजीपी ओपी सिंह ने एक सवाल के जवाब में यह भी साफ कर दिया कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 40 से अधिक सीआरपीएफ जवानों के मामले से इनके कनेक्शन की अभी कोई सूचना नहीं मिली है। पुलिस को इन दोनों के पास से कई पिछले और जिहादी साहित्य मिले हैं। फिलहाल पुलिस पूछताछ कर दोनों आतंकियों से इनके पूरे नेटवर्क के बारे में जानने में जुटी हुई है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …