Maharashtra Government: सियासी घमासान पर आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

डीएन ब्यूरो

महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर अभी तक अनबन जारी है। शनिवार को देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। जिसके बाद शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी ने नाराजगी जताई है। अब ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। आज कोर्ट में इस मामले की सुनवाई की जाएगी। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर...

शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी की याचिका पर आज होगी सुनवाई
शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी की याचिका पर आज होगी सुनवाई

नई दिल्लीः महाराष्ट्र में शनिवार सुबह अचानक बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार को शपथ दिलाए जाने के खिलाफ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट रविवार को सुबह 11.30 बजे सुनवाई करेगी। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस शनिवार शाम सुप्रीम कोर्ट पहुंची और नई सरकार को 24 घंटे के भीतर बहुमत साबित करने का निर्देश देने की अपील की थी।

यह भी पढ़ेंः शिवसेना-एनसीपी के बाद कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कही ये बड़ी बात..

कांग्रेस और एनसीपी ने याचिका दाखिल कर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के उस आदेश को रद्द करने की मांग की है, जिसमें उन्होंने सूबे में सरकार बनाने के लिए देवेंद्र फडणवीस को आमंत्रित किया था। आज इस मामले पर जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच सुनवाई करेगी। 

यह भी पढ़ें: शिवसेना-NCP ने मुंबई में की प्रेस कॉन्फ्रेंस, जानें शरद पवार- उद्वव ठाकरे ने क्या कहा

वहीं दूसरी ओर मुंबई में हलचल मची हुई है। बीजेपी के राज्यसभा सांसद संजय काकडे एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलने पहुंचे हैं। संजय काकडे के अलावा एनसीपी नेता जयंत पाटील भी शरद पवार से मिलने पहुंचे हैं। संजय काकडे ने इस मुलाकात को निजी बताया है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार